मोदहा रेलवे क्रा¨सग पर बदली रहेगी शंटिंग व्यवस्था

फैजाबाद : 14 कोसी परिक्रमामार्ग के सबसे संवेदनशील स्थल मोदहा रेलवे क्रा¨सग पर रेल शंटिंग व्

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Nov 2018 12:24 AM (IST) Updated:Fri, 16 Nov 2018 12:24 AM (IST)
मोदहा रेलवे क्रा¨सग पर बदली रहेगी शंटिंग व्यवस्था
मोदहा रेलवे क्रा¨सग पर बदली रहेगी शंटिंग व्यवस्था

फैजाबाद : 14 कोसी परिक्रमामार्ग के सबसे संवेदनशील स्थल मोदहा रेलवे क्रा¨सग पर रेल शंटिंग व्यवस्था में थोड़ा बदलाव किया गया है। यह बदलाव परिक्रमा के मद्देनजर दो दिनों के लिए किया गया है। इस संबंध जिलाधिकारी डॉ. अनिल कुमार ने रेलवे के उच्चाधिकारियों को पत्र लिखा था।

अपर जिलाधिकारी नगर ¨वध्यवासिनी राय ने फैजाबाद रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर आरके उपाध्याय के बीच वार्ता के बाद तय किया गया है कि परिक्रमा मेला के दौरान शंटिंग में जब इंजन मोदहा रेलवे क्रा¨सग को पार करेगा, उस दौरान फाटक खोल दिया जाएगा और परिक्रमार्थियों का आवागमन शुरू करा दिया जाएगा। इंजन की वापसी पर पुन: फाटक बंद कर परिक्रमा रोक दिया जाएगा। इससे पहले रेल इंजन के मोदहा क्रा¨सग से गुजरने एवं वापसी तक फाटक बंद रखा जाता था और परिक्रमा को रोक दिया जाता था। इससे करीब 45 मिनट तक परिक्रमा रुकी रहती था। परिक्रमा रोकने से मोदहा में परिक्रमार्थियों की भीड़ लगातार बढ़ती जाती थी और भीड़ का दबाव बढ़ जाता था। परिक्रमा के दौरान सामान्य ट्रेनों के आवागमन में कोई रुकावट नहीं होगी।

-आज प्रात: 6.52 से शुरू होगी 14 कोसी परिक्रमा

फैजाबाद : 14कोसी परिक्रमा शुक्रवार की प्रात: 6.52 से शुरू होगी। इसके समापन का शुभ मुहूर्त शनिवार को प्रात: 8.47 बजे तक रहेगा। पंचकोसी परिक्रमा 18 नवंबर की प्रात: 10.26 से शुरू होगी, जो 19 नवंबर को अपराह्न 11.36 तक चलेगा। कार्तिक पूर्णिमा स्नान की शुभ घड़ी 22 नवंबर को दोपहर 12.16 से शुरू होकर 23 नवंबर को अपराह्न 11.28 तक रहेगा।

chat bot
आपका साथी