सर्विसेज के खिलाड़ियों के दांवपेच ने किया रोमांचित

डाभासेमर स्थित डॉ. भीमराव आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय क्रीडा संकुल में चल रही राष्ट्रीय कबड्डी पुरुष चैंपियनशिप में यूपी के राहुल चौधरी सर्विसेज (सेना) के सोनू व अर्जुन देसवाल हरियाणा के प्रदीप नरवाल ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। रेलवे की तरफ से खेलने वाली टीम के सदस्य व दुनिया के बेहतरीन प्रतिरक्षकों में शुमार सुनील व प्रवेश ने अपने दांवपेच से सभी को रोमांचित कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 11:40 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 11:40 PM (IST)
सर्विसेज के खिलाड़ियों के दांवपेच ने किया रोमांचित
सर्विसेज के खिलाड़ियों के दांवपेच ने किया रोमांचित

अयोध्या: डाभासेमर स्थित डॉ. भीमराव आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय क्रीडा संकुल में चल रही राष्ट्रीय कबड्डी पुरुष चैंपियनशिप में यूपी के राहुल चौधरी, सर्विसेज (सेना) के सोनू व अर्जुन देसवाल, हरियाणा के प्रदीप नरवाल ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। रेलवे की तरफ से खेलने वाली टीम के सदस्य व दुनिया के बेहतरीन प्रतिरक्षकों में शुमार सुनील व प्रवेश ने अपने दांवपेच से सभी को रोमांचित कर दिया। अर्जुन अवार्डी राममेहर, राष्ट्रीय टीम के चयनकर्ता व अर्जुन अवार्डी अशोक शिदे, यूपी कबड्डी संघ के प्रदेश अध्यक्ष विकास सिंह व उड़ीसा संघ के पदाधिकारी जयशंकर पांडेय ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया।

मुकाबले में सर्विसेज ने दिल्ली को 53-29, उत्तराखंड ने गुजरात को 35-34, राजस्थान ने विदर्भ को 71-28 , चंडीगढ़ ने असम को 48-08, हरियाणा ने मध्य प्रदेश को 38-33, रेलवे ने झारखंड को 33-14, तमिलनाडु ने उड़ीसा को 49-14, जम्मू कश्मीर ने बिहार को 31-17, सर्विसेज ने हरियाणा को 55-15, हिमांचल प्रदेश ने पंजाब को 47-18 व रेलवे ने केरल को 51-20 से शिकस्त दी। उत्तराखंड ने मणिपुर को 41-37, गोवा ने मध्य प्रदेश को 34-33, उत्तर प्रदेश ने तेलंगाना को 51-27, बिहार ने छत्तीसगढ़़ को 41-34, राजस्थान ने पंजाब को 49-18, उड़ीसा ने कर्नाटक को 49-33, महाराष्ट्र ने गुजरात को 51-19, तमिलनाडु ने पश्चिम बंगाल को 57-16, उत्तर प्रदेश ने चंडीगढ़ को 41-38, पुद्दुचेरी ने जम्मू कश्मीर को 40-27 से हराया। आयोजन समिति के अध्यक्ष व सांसद लल्लू सिंह ने कहाकि कबड्डी अब वैश्विक स्तर पर खेल प्रेमियों के लिए आकर्षण का केंद्र बन गया है। उत्तर प्रदेश कबड्डी संघ के प्रदेश अध्यक्ष विकास सिंह ने कहा कि कबड्डी लोकप्रिय खेल है। इसमें खिलाड़ी की फुर्ती, उसकी शारीरिक क्षमता, टीम भावना दर्शकों को खेल की ओर आकर्षित करती है। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश कबड्डी संघ के सचिव राजेश कुमार, आयोजन समिति के उपाध्यक्ष धनंजय वर्मा, मनोज श्रीवास्तव, मनमोहन जायसवाल, नीरज कनौजिया, बाबूराम यादव, दिवाकर सिंह, राजेश सिंह, पिटू माझी मौजूद रहे।

------------------

ट्रस्ट महासचिव करेंगे समापन

अयोध्या: राष्ट्रीय कबड्डी चैंपियनशिप का समापन 16 अप्रैल को शाम चार बजे होगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंतराय होंगे। प्रतियोगिता का समापन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को करना था, लेकिन कोरोना संक्रमित होने की वजह से उनका कार्यक्रम रद हो गया। कबड्डी संघ के प्रदेश अध्यक्ष विकास सिंह ने बताया कि दोपहर 12 बजे से सेमीफाइनल मैच प्रारंभ होंगे। दोपहर तीन बजे फाइनल मैच होगा।

chat bot
आपका साथी