गणतंत्र दिवस को लेकर रामनगरी में सुरक्षा एजेंसियां सतर्क

रेलवे स्टेशन बस स्टेशन सहित भीड़भाड़ वाले इलाकों में चला तलाशी अभियान. एसपी सिटी के नेतृत्व में खंगाले गए होटल ढाबे और गेस्ट हाउस.

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 10:38 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 10:38 PM (IST)
गणतंत्र दिवस को लेकर रामनगरी में सुरक्षा एजेंसियां सतर्क
गणतंत्र दिवस को लेकर रामनगरी में सुरक्षा एजेंसियां सतर्क

अयोध्या : गणतंत्र दिवस को लेकर रामनगरी में सुरक्षा एजेंसियों ने सतर्कता बढ़ा दी है। पहले से ही एलर्ट चल रही व्यवस्था को हाई एलर्ट कर दिया गया है। जिले की सीमा से लेकर शहर के भीतर तक निगरानी को बढ़ा दिया गया है। एसपी सिटी विजयपाल सिंह के नेतृत्व में कोतवाली नगर व कैंट पुलिस ने रेलवे स्टेशन व बस स्टेशन सहित शहर के व्यस्त इलाकों की चेकिग की।

एसपी सिटी ने स्थानीय लोगों से निगरानी व सुरक्षा में सहयोग की अपील की। गणतंत्र दिवस पर संवेदनशीलता को देखते हुए किसी भी पुलिसकर्मी को मुख्यालय छोड़ने पर पाबंदी लगा दी गई है। रविवार की रात एसपी सिटी ने शहर के ढाबे, होटल, गेस्ट हाउस व सराय का निरीक्षण किया। संचालकों को आगाह किया कि बगैर पहचान पत्र की छायाप्रति लिए किसी को भी ठहरने के लिए कमरा न दें। आगंतुक रजिस्टर में संबंधित व्यक्ति का पूरा ब्योरा रखा जाए। सीसी कैमरा अवश्य लगाया जाए। उन्होंने बताया कि गणतंत्र दिवस को लेकर निगरानी व सुरक्षा के अतिरिक्त इंतजाम किए गए हैं। शराब पीकर वाहन चलाने वालों के लिए ब्रीथ ऐनेलाइजर के साथ पुलिस कर्मी चौराहों पर तैनात किए गए हैं। संवेदनशील स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस कर्मी लगाए गए हैं। अशांति फैलाने वालों को साथ सख्ती से निपटा जाएगा।

......

डीआईजी ने पुलिस लाइन का लिया जायजा

-गणतंत्र दिवस से एक दिन पूर्व डीआईजी दीपक कुमार ने पुलिस लाइन का जायजा लिया। सोमवार को यहां गणतंत्र दिवस का कार्यक्रम धूमधाम से मनाया जाएगा। ग्राउंड को दुल्हन की तरह सजाया गया है। डीआईजी ने निर्देश दिया है कि कार्यक्रम में कोरोना से बचाव की गाइड लाइन का पालन सुनिश्चित कराएं।

chat bot
आपका साथी