डीएम के आते ही राममिलन शिकायत लेकर हाजिर

डीएम के आते ही राममिलन शिकायत लेकर हाजिर

मंगलवार की सुबह के लगभग पौने 11 बज रहे हैं। जिला

Publish Date:Tue, 19 Jan 2021 11:03 PM (IST) Author: Jagran

अयोध्या : मंगलवार की सुबह के लगभग पौने 11 बज रहे हैं। जिला स्तरीय संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन रुदौली डिग्री कालेज में था। डीएम अनुज कुमार झा अभी नहीं पहुंचे हैं। आसूमऊ निवासी राममिलन बार बार हाल में जाते हैं, फिर वापस बाहर आ जाते हैं। डीएम के आते की वह समस्या लेकर हाजिर हो जाते हैं। तीसरी बार अपनी समस्या लेकर आए हैं। उनका राशन कार्ड नहीं बन रहा है।

मीरमऊ निवासी सर्वजीत का भूमि विवाद है। दो बार से संपूर्ण समाधान दिवस व थाना समाधान दिवस में शिकायत करने के बाद भी निस्तारण नहीं हो सका है। डीएम के पहुंचते ही शिकायतकर्ताओं की भीड़ उमड़ पड़ी। डीएम ने सरकारी भूमि पर कब्जा के मामले में राजस्व निरीक्षक को फटकार लगाई और एसडीएम को जांच कर रिपोर्ट दर्ज कराने के निर्देश दिए। संपूर्ण समाधान दिवस में 139 में तीन शिकायतों का मौके पर निस्तारण हुआ। ग्राम ममरेजनगर की ग्राम प्रधान श्यामा व ग्रामीणों ने चक मार्ग की पटाई रोकने की शिकायत की। ग्राम दाऊदपुर के शाह मुहम्मद ने पुश्तैनी जमीन पर अवैध कब्जा, ग्राम अहिरन पुरवा मजरे बहरास के अशोक कुमार सोनी ने सहन की जमीन पर दबंगों के कब्जे की शिकायत की। टांडा सूफी निवासी विनोद कुमार मिश्र ने गांव में निराश्रित गोवंशों के आतंक की शिकायत की। एसडीएम बिपिन सिंह, बीडीओ अमित त्रिपाठी, मोनिका पाठक, सीओ डॉ. डीके यादव, जिला कृषि अधिकारी बीके सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। सदर तहसील में एसडीएम ज्योति सिंह की अध्यक्षता में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में 83 में मात्र चार शिकायतों का निस्तारण हुआ। एडीएम वित्त एवं राजस्व गोरेलाल शुक्ल के न आने पर एसडीएम ने सुनवाई की। मिल्कीपुर में संपूर्ण समाधान दिवस में 108 शिकायतों में से पांच का निस्तारण एसडीएम दिग्विजय प्रताप सिंह ने करा दिया। अनुपस्थित रहे नौ अधिकारियों का एक दिन का वेतन रोकने का आदेश दिया। कुमारगंज थाना क्षेत्र के चौधरीपुर गांव की महिला ने शिकायत की कि आचार्य नरेंद्रदेव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय कुमारगंज के फार्म इंचार्ज विवेक सिंह व चौकीदार लल्लन पांडे उसके घर पहुंच कर मकान से भगाने व बेदखल करने की धमकी देते हैं। एसडीएम ने क्षेत्रीय राजस्व निरीक्षक को जांच करने का निर्देश दिया।

पाराताजपुर गांव निवासी रामजीवन ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की एक किस्त के अलावा दूसरी न मिलने की शिकायत की। बीडीओ हरिग्टनगंज को जांच का निर्देश दिया। सोहावल तहसील में आई 75 शिकायतों में से पांच का निस्तारण हुआ। सुनवाई एसडीएम एके शर्मा ने की। तहसील स्तरीय अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.