रोडवेज की लापरवाही पड़ेगी यात्रियों को भारी

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बावजूद परिवहन निगम सबक लेने को तैयार नहीं है। आने वाले दिनों में परिवहन निगम की लापरवाही बहुत महंगी पड़ेगी। अयोध्या डिपो से प्रतिदिन लगभग 10 बसों से सैकड़ों सवारियां दिल्ली जा रही हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Nov 2020 11:12 PM (IST) Updated:Wed, 18 Nov 2020 11:12 PM (IST)
रोडवेज की लापरवाही पड़ेगी यात्रियों को भारी
रोडवेज की लापरवाही पड़ेगी यात्रियों को भारी

अयोध्या: दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बावजूद परिवहन निगम सबक लेने को तैयार नहीं है। आने वाले दिनों में परिवहन निगम की लापरवाही बहुत महंगी पड़ेगी। अयोध्या डिपो से प्रतिदिन लगभग 10 बसों से सैकड़ों सवारियां दिल्ली जा रही हैं। इन्हीं बसों से वहां से लोग वापस लौटते भी हैं। अन्य डिपो की बसें भी यहां से दिल्ली के लिए सवारियों ले जाती हैं। डिपो में यात्रियों के लिए कोरोना जांच का कोई इंतजाम नहीं है। रोडवेज डिपो में मौजूद यात्रियों की भीड़ भी कोरोना से बेखौफ नजर आई। लोगों ने कहा कि इस लापरवाही का दूरगामी परिणाम घातक होंगे।

अयोध्या डिपो में इन दिनों दिल्ली जाने वालों की भीड़ है। वहां कोरोना बढ़ने के बाद लोगों में दिल्ली जाने की घबराहट नहीं है। वहीं रोडवेज प्रबंधन भी कोरोना को लेकर निश्चित है। शारीरिक दूरी का पालन तो दूर, अधिकांश यात्री बिना मास्क के दिखे। यहां तक की बसों के चालक, परिचालक भी कोरोना संक्रमण से प्रभाव को लेकर लापरवाह नजर आ रहे है। अयोध्या डिपो में न ही यात्रियों की थर्मल स्कैनिग की जा रही है और न ही हाथों को सैनिटाइज कराया जा रहा है। बसों को सैनिटाइज कराने के अलावा रोडवेज पर कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को निपटने का कोई इंतजाम नहीं किया गया है। सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक महेश कुमार ने बताया कि यात्रियों के लिए कोरोना जांच की कोई व्यवस्था नहीं है। रत्नाकर मिश्र ने कहा कि प्रशासन इसे गंभीरता से लेकर लापरवाह रोडवेज प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई करें। संजीव चतुर्वेदी ने कहा कि रोडवेज अधिकारियों की लापरवाही का परिणाम आने वाले दिनों में जिलेवासियों के लिए महंगा पड़ेगा।

.................

-दिल्ली जाने वाले रेल यात्रियों की संख्या पर नहीं असर

संसू, अयोध्या: दिल्ली में कोरोना संक्रमण एकबार फिर बढ़ रहा है, लेकिन दिल्ली जाने वाले यात्रियों की संख्या में कोई कमी नहीं आई है। स्टेशन पर आने वाले यात्रियों को प्रारंभिक जांच कराई जा रही है। कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए इस व्यवस्था को और मजबूत किया जा रहा है। दिल्ली जाने के लिए यहां से कैफियत एक्सप्रेस, फरक्का एक्सप्रेस व सरयू-यमुना एक्सप्रेस संचालित हो रही है। इन ट्रेनों में प्रतिदिन 50 से अधिक यात्री दिल्ली जाने के लिए अपना टिकट आरक्षित करा रहे हैं। टिकट रद्द कराने वालों की संख्या इकाई में है। वाणिज्य निरीक्षक अजय सिंह ने बताया कि कोरोना से बचाव की गाइड लाइन का पालन करने से इस महामारी से बचाव हो सकता है। रेलवे स्टेशन पर आने-जाने वाले यात्रियों की थर्मल स्कैनिग की जा रही है।

chat bot
आपका साथी