खराब औसत देने वाले चालकों से होगी रिकवरी

अयोध्या परिवहन निगम पिछले एक माह में खराब डीजल औसत देने वाले बसों के चालकों से लगभग 20 हजार रुपये की रिकवरी करेगा। चालकों की सूची तैयार हो गई है। रिकवरी नियमित व संविदा चालकों के वेतन से की जाएगी। संचालन को लेकर सख्त हुआ निगम प्रशासन प्रतिमाह ऐसे चालकों की सूची तैयार कराता है जो निर्धारित डीजल औसत से कम डीजल औसत प्राप्त करता है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 10 Jan 2020 10:59 PM (IST) Updated:Sat, 11 Jan 2020 06:05 AM (IST)
खराब औसत देने वाले चालकों से होगी रिकवरी
खराब औसत देने वाले चालकों से होगी रिकवरी

अयोध्या : परिवहन निगम पिछले एक माह में खराब डीजल औसत देने वाले बसों के चालकों से लगभग 20 हजार रुपये की रिकवरी करेगा। चालकों की सूची तैयार हो गई है। रिकवरी नियमित व संविदा चालकों के वेतन से की जाएगी।

संचालन को लेकर सख्त हुआ निगम प्रशासन प्रतिमाह ऐसे चालकों की सूची तैयार कराता है, जो निर्धारित डीजल औसत से कम डीजल औसत प्राप्त करता है। पिछले एक माह में अधिक डीजल की खपत करने वाले 28 चालकों की सूची अयोध्या डिपो में तैयार की गई है। इन चालकों ने मानक से अधिक डीजल की खपत की है। सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक नंदकिशोर चौधरी ने बताया कि अतिरिक्त की गई खपत प्रति लीटर डीजल के हिसाब से निर्धारित की गई रकम चालकों से वसूली जाएगी।

73 हजार का काटा चालान

अयोध्या : परिवहन विभाग ने भारी व यात्री वाहनों में ओवर लोडिग के खिलाफ चेकिग अभियान में 73 हजार रुपये का चालान काटा। एसडीएम सोहावल के साथ चलाए गए संयुक्त अभियान में एआरटीओ प्रवर्तन एसडी सिंह ने बताया कि पांच भारी वाहनों और दो यात्री वाहन चेकिग के दौरान ओवरलोड मिले। भारी वाहनों का 66 हजार और यात्री वाहनों का सात हजार चालान काटा गया।

chat bot
आपका साथी