रात्रि में बसों की चेकिग करेंगे आरएम

अयोध्या परिवहन निगम ने प्रवर्तन कार्यों की बेहतरी के लिए क्षेत्रीय प्रबंधक और सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक की जिम्मेदारी तय कर दी गई है। निर्देश दिया गया है कि दोनों अधिकारी अपनी टीम के साथ अब रात्रि में बसों की चेकिग करेंगे। सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक डिपो में परिचालकों की काउंसिलिग करेंगे। डिपो में पंजिका रखवाने का निर्देश दिया गया है। प्रतिदिन काउंसलिग का विवरण अंकित करना होगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Nov 2019 11:02 PM (IST) Updated:Mon, 25 Nov 2019 06:03 AM (IST)
रात्रि में बसों की चेकिग करेंगे आरएम
रात्रि में बसों की चेकिग करेंगे आरएम

अयोध्या : परिवहन निगम ने प्रवर्तन कार्यों की बेहतरी के लिए क्षेत्रीय प्रबंधक और सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक की जिम्मेदारी तय कर दी गई है। निर्देश दिया गया है कि दोनों अधिकारी अपनी टीम के साथ अब रात्रि में बसों की चेकिग करेंगे।

सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक डिपो में परिचालकों की काउंसिलिग करेंगे। डिपो में पंजिका रखवाने का निर्देश दिया गया है। प्रतिदिन काउंसलिग का विवरण अंकित करना होगा। काउंसिलिग की फोटोग्राफी, रिपोर्ट के साथ 25 नवंबर तक मुख्यालय भेजना अनिवार्य कर दिया गया है। इसके अलावा निगम की बसों में अब पांच से अधिक बिना टिकट यात्रियों के मिलने पर तत्काल संविदा समाप्त करने का निर्देश है। नियमित परिचालक के प्रकरण में जांच की जाएगी और दोषी पाए जाने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया जाएगा।

संचालन के दौरान बिना टिकट यात्री के प्रकरण में संबंधित परिचालक के पूर्व के प्रकरणों की समीक्षा होगी और निगम की क्षति की रिकवरी संबंधित परिचालक के देयकों से कराने पर विचार किया जा सकता है। क्षेत्रीय प्रबंधक धर्मेंद्रनाथ ने कहा कि एमडी के निर्देश का पालन सुनिश्चित कराए जाने के लिए सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों को निर्देशित किया गया है।

chat bot
आपका साथी