वेतन की मांग को लेकर टेक्निकल कर्मियों ने किया प्रदर्शन

अयोध्या परिवहन निगम की क्षेत्रीय कार्यशाला व अयोध्या डिपो में कार्यरत टेक्निकल कर्मियों ने गुरुवार को अयोध्या डिपो में शारीरिक दूरी का ख्याल रखते हुए प्रदर्शन कर बकाया वेतन के भुगतान की मांग की। कर्मियों का आरोप है कि निगम ने पिछले दो माह का वेतन भुगतान नहीं किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 May 2020 10:41 PM (IST) Updated:Fri, 15 May 2020 06:07 AM (IST)
वेतन की मांग को लेकर टेक्निकल कर्मियों ने किया प्रदर्शन
वेतन की मांग को लेकर टेक्निकल कर्मियों ने किया प्रदर्शन

अयोध्या : परिवहन निगम की क्षेत्रीय कार्यशाला व अयोध्या डिपो में कार्यरत टेक्निकल कर्मियों ने गुरुवार को अयोध्या डिपो में शारीरिक दूरी का ख्याल रखते हुए प्रदर्शन कर बकाया वेतन के भुगतान की मांग की। कर्मियों का आरोप है कि निगम ने पिछले दो माह का वेतन भुगतान नहीं किया गया। यह स्थिति तब है जब प्रबंधक निदेशक ने सभी कर्मियों को वेतन भुगतान किए जाने का आदेश पहले ही दे रखा है।

क्षेत्रीय कार्यशाला के लगभग 200 टेक्निकल कर्मियों में लगभग 60 कर्मी अयोध्या डिपो की कार्यशाला में हैं। प्रदर्शनकारी महेंद्र सिंह, वीरेंद्र यादव, मनीष सिंह, रामकुमार यादव, आशीष, कपिलदेव, भारत, अमरप्रताप सिंह, अवधेश, राकेश, गोपेश दुबे आदि ने बताया कि आरएम, एआरएम सहित सभी अधिकारी मौजूद थे। ज्ञापन भी दिया गया। तकरीबन तीन घंटे परिसर में प्रदर्शन के बाद सभी कर्मी वापस अपने घर चले गए। सेवा प्रबंधक केके सिंह ने कहा कि वेतन मुख्यालय से बनता है, हम लोग अपने स्तर से प्रयासरत है कि इन सभी को जल्द वेतन का भुगतान कर दिया जाए।

.............

रोडवेज कर्मियों का हो 50 लाख का बीमा :अवस्थी

अयोध्या : परिवहन निगम अयोध्या परिक्षेत्र के अकबरपुर, अमेठी, सुल्तानपुर और अयोध्या डिपो में लॉक डाउन के दौरान ड्यूटी कर रहे कर्मियों के 50 लाख रुपये के बीमा की मांग रोडवेज इंप्लाइज यूनियन ने उठाई है। क्षेत्रीय प्रबंधक धर्मेंद्रनाथ से मुलाकात कर यूनियन के क्षेत्रीय मंत्री विमलेश अवस्थी और प्रांतीय सदस्य खुर्शीद अनवर खां ने प्रबंध निदेशक को संबोधित ज्ञापन सौंपा। मांग की गई कि पुलिस व चिकित्सा कर्मियों की तरह रोडवेज कर्मियों को भी चिकित्सा एवं भोजन की सुविधा प्रदान की जाए। ग्रीन जोन में चलने वाली बसों का लॉकडाउन के समय तक किराया बढ़ाया जाए और कर्मियों के वेतन से किसी भी प्रकार की कटौती न की जाए। कहाकि पहले ही कर्मी अपना एक दिन का वेतन सरकार के राहत कोष को दान दे चुके हैं। पत्र के जरिए रोडवेज की क्षेत्रीय कार्यशाला में कार्यरत आइटीआइ तकनीकी आउट सोर्सिंग कर्मियों का मार्च व अप्रैल माह का वेतन भुगतान किए जाने की भी मांग की गई।

chat bot
आपका साथी