नहीं होने देंगे रेलवे का निजीकरण

अयोध्या रेलवे में निजीकरण को लेकर विरोध बढ़ता जा रहा है। ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन एवं नार्दन रेलवे मेंस यूनियन नई दिल्ली के महामंत्री शिवगोपाल मिश्र ने कहाकि रेल कर्मचारी किसी भी हालत में रेलवे का निजीकरण नहीं होने देंगे। शिवगोपाल मिश्र शुक्रवार को नार्दन रेलवे मेंस यूनियन के कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होने पहुंचे थे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 12 Jul 2019 11:25 PM (IST) Updated:Fri, 12 Jul 2019 11:25 PM (IST)
नहीं होने देंगे रेलवे का निजीकरण
नहीं होने देंगे रेलवे का निजीकरण

अयोध्या : रेलवे में निजीकरण को लेकर विरोध बढ़ता जा रहा है। ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन एवं नार्दन रेलवे मेंस यूनियन नई दिल्ली के महामंत्री शिवगोपाल मिश्र ने कहाकि रेल कर्मचारी किसी भी हालत में रेलवे का निजीकरण नहीं होने देंगे। शिवगोपाल मिश्र शुक्रवार को नार्दन रेलवे मेंस यूनियन के कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होने पहुंचे थे। गुरुवार रात को अयोध्या पहुंचे मिश्र ने शुक्रवार की सुबह दर्शन-पूजन करने के पश्चात रेलवे मनोरंजन क्लब में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया।

मिश्र ने कहाकि निजीकरण को बढ़ावा देना किसी हाल में जायज नहीं कहा जाएगा। इसका खुलकर विरोध किया जा रहा है। कर्मचारी हित के लिए ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन एवं नार्दन रेलवे मेंस यूनियन हमेशा संघर्ष करता रहेगा। संगठन की मांग नहीं मानी गई तो आंदोलन का रास्ता अपनाया जाएगा।

मिश्र ने कहाकि एनपीएस के मामले में कर्मचारी के अंतिम वेतन के आधे के बराबर पेंशन से कम में कोई समझौता नहीं किया जाएगा। महामंत्री ने एक उद्योग में एक यूनियन के लिए माह अगस्त में होने वाले चुनाव में कर्मचारियों से नार्दन रेलवे मेंस यूनियन के पक्ष में वोटिग की अपील। उन्होंने कहाकि नार्दन रेलवे मेंस यूनियन एकमात्र यूनियन के रूप में सामने आई तो सरकार के समक्ष अपनी मांगों को मनवाया जा सकेगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता शाखा अध्यक्ष अंजुम मुख्तार खान ने की। संचालन शाखा मंत्री हीरालाल ने किया। संजय श्रीवास्तव, महेंद्र श्रीवास्तव, राकेश कनौजिया, राजाराम, सुधीर तिवारी, राजेश सिंह व आरके पांडेय ने नार्दन रेलवे मेंस यूनियन की ओर से किए गए कार्यों पर विस्तार से प्रकाश डाला। इस मौके पर आरजे कनौजिया, सुदर्शन सिंह, एसके राय, बीपी मिश्र, एमएन मिश्र, अश्विनी तिवारी, सविता कनौजिया, वीपी सिंह, हनुमान मिश्र, रमाकांत, एसआरआर रिजवी, संजीव कुमार, रजनीश, फूलचंद, विपिन सिंह आदि रेलकर्मी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी