वाह री रेल! बहाल ट्रेन के निरस्त होने का भेज दिया संदेश

अयोध्या रेलवे की बड़ी लापरवाही का खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ा। सेंट्रल रेलवे इंफॉरमेशन सिस्टम में फैजाबाद-दिल्ली एक्सप्रेस की गलत फीडिग ने यात्रियों की मुश्किलें बढ़ा दीं। टिकट वापस कर देने की वजह से कई यात्री अपनी प्रस्तावित यात्रा से वंचित हो गए तो कई गफलत में पड़े रहे। ट्रेन कैंसिल होने का संदेश मोबाइल पर मिलने के बाद कई यात्रियों ने रेल आरक्षण केंद्र पहुंच अपना आरक्षित टिकट कैंसिल कराया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Mar 2019 11:56 PM (IST) Updated:Thu, 28 Mar 2019 06:26 AM (IST)
वाह री रेल! बहाल ट्रेन के निरस्त होने का भेज दिया संदेश
वाह री रेल! बहाल ट्रेन के निरस्त होने का भेज दिया संदेश

अयोध्या : रेलवे की बड़ी लापरवाही का खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ा। सेंट्रल रेलवे इंफॉरमेशन सिस्टम में फैजाबाद-दिल्ली एक्सप्रेस की गलत फीडिग ने यात्रियों की मुश्किलें बढ़ा दीं। टिकट वापस कर देने की वजह से कई यात्री अपनी प्रस्तावित यात्रा से वंचित हो गए तो कई गफलत में पड़े रहे। ट्रेन कैंसिल होने का संदेश मोबाइल पर मिलने के बाद कई यात्रियों ने रेल आरक्षण केंद्र पहुंच अपना आरक्षित टिकट कैंसिल कराया। इससे अधिक संख्या में ऑनलाइन टिकट कैंसिल कराने वाले यात्रियों की मानी जा रही है। इसे लेकर स्थानीय रेल अधिकारियों में हड़कंप मचा रहा। पड़ताल की गई तो खामी सेंट्रल रेलवे इंफॉरमेशन सिस्टम की फीडिग में सामने आई। स्थानीय रेल अधिकारियों ने उच्चाधिकारियों को इस प्रकरण से अवगत कराते हुए तत्काल त्रुटि में सुधार कार्य शुरू करवाया। ट्रेन की फीडिग सुधार के बाद यात्रियों को दोबारा उनके मोबाइल पर ट्रेन के बहाल होने का संदेश मिला।

बुधवार को जाने वाली फैजाबाद-दिल्ली एक्सप्रेस के निरस्त होने का संदेश यात्रियों के मोबाइल पर मंगलवार की देरशाम से मिलना शुरू हुआ। अचानक ट्रेन के निरस्त होने का संदेश मिलते ही यात्रियों के माथे पर बल पड़ गए। यात्रियों ने फैजाबाद जंक्शन के रेल कर्मियों से संपर्क साधा। कुछ यात्री अपना आरक्षित टिकट कैंसिल कराने आरक्षण केंद्र तक पहुंच गए। स्थानीय रेल अधिकारियों को इसकी भनक लगी तो उन्होंने पड़ताल शुरू की, जिसके बाद सच्चाई सामने आई। सेंट्रल रेलवे इंफॉरमेशन सिस्टम ट्रेन के संचालन की जानकारी का मुख्य केंद्र होता है। फिलहाल स्थानीय रेल अधिकारियों का कहना है कि त्रुटि में सुधार कर लिया गया है। यात्रियों की सेवा प्रभावित नहीं हुई है। सोमवार को ट्रेन अपने निर्धारित समय से ही रवाना होगी।

chat bot
आपका साथी