कोरोना मरीज से इलाज के नाम पर निजी अस्पताल में ठगी का आरोप

जिले में समर्पण नर्सिंग होम के बाद अब गंगा हेल्थ केयर सेंटर पर कोरोना मरीज के इलाज के नाम पर धन हड़पने की शिकायत हुई है। एक युवक ने कोरोना संक्रमित होने पर नर्सिंगहोम के चिकित्सक पर रैमडीसिविर इंजेक्शन ऑक्सीजन सिलेंडर व इलाज के लिए धन हड़पने का आरोप लगाया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 11:28 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 11:28 PM (IST)
कोरोना मरीज से इलाज के नाम पर निजी अस्पताल में ठगी का आरोप
कोरोना मरीज से इलाज के नाम पर निजी अस्पताल में ठगी का आरोप

अयोध्या: जिले में समर्पण नर्सिंग होम के बाद अब गंगा हेल्थ केयर सेंटर पर कोरोना मरीज के इलाज के नाम पर धन हड़पने की शिकायत हुई है। एक युवक ने कोरोना संक्रमित होने पर नर्सिंगहोम के चिकित्सक पर रैमडीसिविर इंजेक्शन, ऑक्सीजन सिलेंडर व इलाज के लिए धन हड़पने का आरोप लगाया है। इसकी शिकायत पीड़ित ने जिलाधिकारी, सीएमओ व मुख्यमंत्री करते हुए जांच कराने व रूपया वापस दिलाने की मांग किया है।

शहर के डिफेंस कॉलोनी निवासी मो. फैसल का आरोप है कि सांस फूलने व बुखार से तबियत बिगड़ने पर 21 अप्रैल को स्थिति गंभीर होने पर स्वजनों ने इलाज के लिए नाका स्थित गंगा हेल्थ केयर एवं हास्पिटल में भर्ती करवाया। अस्पताल की तरफ से कई टेस्ट कराये गये। चेस्ट सीटी रिपोर्ट मिलने पर सेंटर के संचालक ने कोरोना से हालात गंभीर बताते हुए तीन रैमडेसिविर इंजेक्शन मंगाने के लिए 18 हजार के रेट से 54 हजार, आक्सीजन सिलेंडर के लिए 14 हजार, बेड चार्ज व दवा के नाम पर 16 हजार रुपये जमा करवाये । इसमें से 23 हजार रुपये ऑनलाइन व बाकी नगद जमा किये गये। 22 अप्रैल को तबियत और बिगड़ने पर स्वजनों को पता चला कि रुपये लेने के बाद भी इंजेक्शन नहीं लगाया गया है, जिसके बाद रात एक बजे स्वजनों ने मेडिकल कॉलेज दर्शननगर ले जाकर भर्ती करवाया। इस बारे में गंगा केयर सेंटर के संचालक डॉ. एसके मिश्र ने बताया कि शिकायतकर्ता ही आक्सीजन सिलेंडर व रेगुलेटर लेकर चला गया है। उसी को मांगा गया तो झूठा आरोप लगाया जा रहा है।

------------------

जब कोरोना मरीजों के इलाज के लिए पांच नर्सिंग होम, मेडिकल कॉलेज दर्शननगर व महिला अस्पताल में कोविड हॉस्पिटल बनाया गया था तो वहां जाने की गलती खुद की है। गंगा हेल्थ केयर सेंटर में बगैर आदेश कोरोना मरीज का इलाज कैसे किया जा रहा था इसकी जांच कराई जा रही है।

डॉ. घनश्याम सिंह, सीएमओ

chat bot
आपका साथी