मनमानी की हद..अपनी चिता है न अपने कर्मचारियों की फिक्र

क‌र्फ्यू के दौरान दुकान खोलकर कपड़ा बेच रहा था व्यापारी. एक सप्ताह के लिए पुलिस ने सील कराया प्रतिष्ठान

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 11:22 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 11:22 PM (IST)
मनमानी की हद..अपनी चिता है न अपने कर्मचारियों की फिक्र
मनमानी की हद..अपनी चिता है न अपने कर्मचारियों की फिक्र

अयोध्या : आपको मालूम नहीं कि कोरोना कितना फैला हुआ है..। फिर न आपको अपनी चिता है और न ही अपने कर्मचारियों की..। किसकी अनुमति से दुकान खोलकर बैठे हैं। ग्राहक भी जुटा रखे हैं आपने.। दुकान को एक हफ्ते के लिए सील किया जाता है..। यदि दोबारा गाइड लाइन का उल्लंघन पाया गया तो मजबूरन इससे अधिक कठोर कदम उठाना होगा। पुलिस की यह सख्ती शनिवार को क‌र्फ्यू के दौरान बजाजा में देखने को मिली। नगर कोतवाल नितीश श्रीवास्तव क‌र्फ्यू का अनुपालन कराने के लिए पैदल गश्त पर थे। तभी एक मार्केट में कुछ लोगों की मौजूदगी होने की सूचना उन्हें मिली। टीम साथ मौके पर पहुंचे तो व्यापारी दुकान खोल कर कपड़े बिक्री कर रहा था। व्यापारी को कड़ी चेतावनी देते हुए दुकान को एक हफ्ते के लिए बंद करा दिया गया। यह हाल तब है, जब व्यापारी कोरोना की भयावह स्थिति को देखते हुए स्वयं दुकानों के शटर गिरा रहे हैं।

कोरोना के खिलाफ जंग में शनिवार को भी शहर के अधिकांश मुख्य मार्ग सन्नाटे में डूबे रहे। हालांकि कुछ स्थानों पर दुकानें खुली रहने की सूचना पुलिस को मिली, जिसे मौके पर पहुंचकर बंद कराया गया। एसपी सिटी विजयपाल सिंह भी पुलिस टीम के साथ भ्रमणशील रहे। उन्होंने अनावश्यक घूम रहे लोगों को कड़ी फटकार लगाई।

................

देवकाली में निगरानी समिति के साथ हुई बैठक

अयोध्या : कोरोना के खिलाफ जंग में निगरानी समितियों के साथ भी लगातार समीक्षा की जा रही है। अपर नगर आयुक्त सच्चिदानंद सिंह ने देवकाली वार्ड में पार्षद डॉ. नीलम सिंह और निगरानी समिति के अन्य सदस्यों के साथ बैठक कर उन्हें दायित्वों से अवगत कराया। इसके अतिरिक्त देवकाली वार्ड में विशेष सफाई अभियान एवं सैनिटाइजेशन का भी निरीक्षण अपर नगर आयुक्त ने किया। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के आठवें दिन भी टैंकर एवं फायर ब्रिगेड के माध्यम से शहर में सैनिटाइजेशन कराया गया। निगरानी समिति की बैठक में वार्ड में संक्रमित मरीजों की संख्या, ठीक होने वाले मरीजों की संख्या व संक्रमण के बचाव के संबंध में प्रभावी कार्रवाई को लेकर विचार-विमर्श किया गया।

chat bot
आपका साथी