डबल नाम से फी¨डग में दिक्कत

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की वेबसाइट पर ब्लॉकवार किसानों की ऑनलाइन फी¨डग में दिक्कतें आ रही हैं। फी¨डग की अंतिम तिथि 23 फरवरी है। संकट डबल नाम के ग्रामों को लेकर है। कंप्यूटर इसे स्वीकार नहीं कर रहा। ऐसी शिकायतों की

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Feb 2019 12:04 AM (IST) Updated:Tue, 19 Feb 2019 12:04 AM (IST)
डबल नाम से फी¨डग में दिक्कत
डबल नाम से फी¨डग में दिक्कत

अयोध्या : प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की वेबसाइट पर ब्लॉकवार किसानों की ऑनलाइन फी¨डग में दिक्कतें आ रही हैं। फी¨डग की अंतिम तिथि 23 फरवरी है। संकट डबल नाम के ग्रामों को लेकर है। कंप्यूटर इसे स्वीकार नहीं कर रहा है। ऐसी शिकायतों की भरमार होती जा रही है। उप निदेशक कृषि सैयद बदरेआलम के अनुसार ऐसे प्रकरणों में शासन से मार्गदर्शन मांगा गया है। अभी तक 1.08 लाख किसानों की पीएम किसान सम्मान निधि के लिए फी¨डग तहसीलों से कराई जा चुकी है। 2.85 लाख किसानों का सत्यापन कराया जाना है। 23 फरवरी तक सत्यापन किया जाना है। जिले में 3.41 लाख किसान है।

डबल नाम के करीब 50 ग्राम बताए जा रहे हैं। ब्लॉकवार पंजीकरण से ऐसी दिक्कत सामने आई हैं। तहसीलवार फी¨डग से ऐसी दिक्कत न आती। कृषि विभाग में पीएम किसान सम्मान निधि की फी¨डग की अपडेट जानकारी जुटाई जा रही है। पांच दिन फी¨डग के लिए बचे हैं। फी¨डग कराए गए किसानों की पात्रता तय करने के लिए शासन स्तर पर फिल्टर किया जाएगा। फिल्टर से बचे पात्र किसानों को ही प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की धनराशि उनके बैंक खाते में दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी