सपा इंदूसेन पर लगाएगी दांव या नए चेहरे की तलाश

मैराथन चली मतगणना के बाद जिला पंचायत सदस्य पद के

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 11:24 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 11:24 PM (IST)
सपा इंदूसेन पर लगाएगी दांव या नए चेहरे की तलाश
सपा इंदूसेन पर लगाएगी दांव या नए चेहरे की तलाश

अयोध्या : मैराथन चली मतगणना के बाद जिला पंचायत सदस्य पद के लिए आए नतीजों से समाजवादी पार्टी के नेता से लेकर कार्यकर्ता तक झूमने लगे हैं। अध्यक्ष पद के चुनाव का अभी एलान होना है। सदस्य पद के नतीजे आने के बाद सवाल उठने लगा है कि हैट्रिक के लिए सेन परिवार की इंदूसेन पार्टी का चेहरा बनेंगी, या फिर 2015 की तरह श्वेता सिंह की तरह फुलप्रूफ जीत के लिए किसी नए चेहरे पर दांव लगाएगी सपा। जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर 2010 व 2015 में पार्टी का कब्जा रहा। 2021 में अध्यक्ष पद जीत कर पार्टी की हैट्रिक की तैयारी है।

चुनावी नतीजे आने के बाद जिलाध्यक्ष गंगासिंह यादव ने 24 उम्मीदवारों की जीत का दावा किया है। 18 पार्टी के समर्थित, चार बागी व दो फ्रेडंली फाइट के उम्मीदवार इनमें शामिल हैं। फ्रेंडली फाइट वाली सीट में पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष मीना गुप्ता भी शामिल हैं। जिला पंचायत सदस्य पद की 40 सीटें हैँ। बहुमत के जादुई आंकड़े के लिए 21 सदस्य पार्टी को चाहिए। पार्टी के पास उससे ज्यादा सदस्य हैं। पार्टी के पास अध्यक्ष पद के लिए जाहिरा तौर पर दो ही नाम सामने आते हैं। एक सेन परिवार की इंदूसेन व दूसरी 2010 में जिपं अध्यक्ष रह चुकी मीना गुप्ता है। पार्टी ने श्वेता सिंह को शामिल करा अध्यक्ष पद का उम्मीदवार बनाया था, वह जीती भीं। मीना गुप्ता का अभी चुनाव परिणाम आना है। जीत के बाद वह भी दावेदार होंगी।

पार्टी के जीते समर्थित उम्मीदवारों में सेन परिवार की इंदूसेन भी शामिल हैं। यह पूर्व सांसद स्व. मित्रसेन यादव की पुत्र वधू व पूर्व मंत्री आनंदसेन की पत्नी है। सेन परिवार की लंबे समय से जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर नजर है। सेन परिवार की बड़ी बहू प्रियकासेन चुनाव नहीं जीत सकीं। मतदान के बाद अचानक तबियत खराब होने से उनका निधन हो गया है।

chat bot
आपका साथी