332 उम्मीदवारों की किस्मत मतपेटियों में कैद

त्रिस्तरीय पंचायत के रिक्त 161 पदों के लिए 332 प्रत्याशी चुनाव मतदान में रहे। तीन ग्राम प्रधान चार क्षेत्र पंचायत सदस्य एवं 154 ग्राम पंचायत सदस्य पद पर उपचुनाव हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 11:26 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 11:26 PM (IST)
332 उम्मीदवारों की किस्मत मतपेटियों में कैद
332 उम्मीदवारों की किस्मत मतपेटियों में कैद

अयोध्या : त्रिस्तरीय पंचायत के रिक्त 161 पदों के लिए 332 प्रत्याशी चुनाव मतदान में रहे। तीन ग्राम प्रधान, चार क्षेत्र पंचायत सदस्य एवं 154 ग्राम पंचायत सदस्य पद पर उपचुनाव हुआ। जिलाधिकारी अनुज कुमार झा व मुख्य विकास अधिकारी अनिता यादव ने मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। चार हजार से अधिक मतदाताओं के लिए 66 मतकेंद्र बनाए गए थे। उप जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. वैभव शर्मा ने शांतिपूर्ण मतदान संपन्न होने का दावा किया।

तीन प्रधान पद के लिए नौ, चार बीडीसी पद के लिए 15 व ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए 308 प्रत्याशियों की किस्मत मतदाताओं ने मतपेटियों में कैद कर दी है। ब्लॉक मुख्यालयों के स्ट्रांगरूम में मतपेटियों को जमा कराया गया है। मतगणना सोमवार 14 जून को सुबह आठ बजे से होगी। मयाबाजार ब्लाक के कनकपुर में ग्राम प्रधान पद के लिए चार, बीकापुर के शेरपुर में तीन व मवई के हुनहुना में ग्राम प्रधान पद के दो प्रत्याशियों के बीच मुकाबला रहा। क्षेत्र पंचायत सदस्य के चार पदों में दो मयाबाजार, हरिग्टनगंज व अमानीगंज ब्लॉक के एक-एक पद के लिए कुल 15 उम्मीदवार चुनाव मैदान में रहे। ग्राम पंचायत सदस्य की ये रिक्त सीटें पूराबाजार, सोहावल, मयाबाजार, बीकापुर, तारुन, हरिग्टनगंज व मिल्कीपुर ब्लॉक की ग्राम पंचायतों की हैं। जिलाधिकारी ने मतदान केंद्र उच्च प्राथमिक विद्यालय तेंधा व शहीद राम आधार पूर्व माध्यमिक विद्यालय ईंटगांव मिल्कीपुर का निरीक्षण कर कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने कंपोजिट विद्यालय कुचेरा, मिल्कीपुर एवं सीडीओ अनिता यादव ने मतदान केंद्र गोंड़वा व मवई ब्लॉक के हुनहुना का निरीक्षण किया।

chat bot
आपका साथी