शेरपुर से सत्यप्रकाश, हुनहुना से शबीना बानो व कनकपुर से गीता देवी प्रधान निर्वाचित

त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव के सभी परिणाम संबंधित ब्लॉक के निर्वाचन अधिकारियों ने घोषित कर जीते प्रत्याशियों को प्रमाणपत्र सौंप दिया। मतगणना सोमवार को सुबह आठ बजे संबंधित ब्लॉक मुख्यालयों पर शुरू हुई। दिलचस्पी प्रधान पद के चुनाव परिणाम को लेकर रही।

JagranMon, 14 Jun 2021 10:58 PM (IST)
शेरपुर से सत्यप्रकाश, हुनहुना से शबीना बानो व कनकपुर से गीता देवी प्रधान निर्वाचित

अयोध्या: त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव के सभी परिणाम संबंधित ब्लॉक के निर्वाचन अधिकारियों ने घोषित कर जीते प्रत्याशियों को प्रमाणपत्र सौंप दिया। मतगणना सोमवार को सुबह आठ बजे संबंधित ब्लॉक मुख्यालयों पर शुरू हुई। दिलचस्पी प्रधान पद के चुनाव परिणाम को लेकर रही। तीन प्रधान, चार बीडीसी व 154 ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए मतदान हुआ था। घोषित चुनाव परिणाम में बीकापुर ब्लॉक की ग्राम पंचायत शेरपुर के प्रधान पद पर सत्यप्रकाश वर्मा, मवई ब्लॉक की ग्राम पंचायत हुनहुना में शबीना बानो व मयाबाजार ब्लॉक की ग्राम पंचायत कनकपुर में प्रधान पद पर गीतादेवी चुनाव जीती हैं। इसी ब्लॉक के दोनों क्षेत्र पंचायत सदस्य पद पर मलखानपुर से गंगाराम वर्मा व सारंगपुर से रामसजीवन निर्वाचित हुए। हरिग्टनगंज ब्लॉक के लक्ष्मणपुर ग्रंट से क्षेत्र पंचायत सदस्य पद पर पवन कुमार व अमानीगंज ब्लॉक की बीडीसी सीट बकौली से लीलावती यादव निर्वाचित हुईं। मसौधा व रुदौली ब्लॉक में रिक्त पदों पर निर्विरोध निर्वाचन होने से चुनाव की नौबत नहीं आई। ब्लॉक मयाबाजार में प्रधान पद व दो बीडीसी सदस्य, बीकापुर में ग्राम पंचायत शेरपुर व मवई ब्लॉक की ग्राम पंचायत हुनहुना में प्रधान पद के लिए चुनाव हुआ था। 154 ग्राम पंचायत सदस्य पद के भी चुनाव परिणाम घोषित हो गए।

ग्राम पंचायत शेरपुर में सत्यप्रकाश वर्मा ने 467 मत पाकर अपने निकटतम प्रतिद्वंदी बिदेश्वरी प्रसाद वर्मा को 21 मतों से पराजित कर दिवंगत पिता वासुदेव वर्मा की सीट पर कब्जा रखा। मतगणना के पहले वासुदेव वर्मा का निधन हो गया था। वासुदेव वर्मा 85 मतों से निर्वाचित घोषित हुए। निधन के चलते उपचुनाव कराया गया।

--------------------

-निर्वाचित ग्राम पंचायत सदस्य

संसू, बीकापुर के अनुसार निर्वाचन अधिकारी जयनाथ गुप्त ने बताया कि भैरोपुर टिकरा वार्ड 10 से संगीता, खिद्दिरपुर वार्ड तीन से विमलेश, वार्ड संख्या 10 से अभिमन्यु सिंह, वार्ड संख्या 13 से रेनू यादव चुनाव जीत गईं। ग्राम पंचायत मलेथूकनक में 12 वार्ड में चुनाव हुआ। वार्ड संख्या तीन से अमलेश कुमार , वार्ड संख्या चार से रूपेश, वार्ड संख्या पांच से रजपता, वार्ड संख्या छह से कमलेश कुमारी, वार्ड संख्या सात में बच्चूलाल वार्ड संख्या आठ से में प्रीति, वार्ड संख्या नौ से रामकिशोर कनौजिया, वार्ड संख्या 10 से सुखमती, वार्ड संख्या 11 से बशीर, वार्ड संख्या 12 में धर्मेंद्र सिंह, वार्ड संख्या 14 में वेद प्रकाश, वार्ड संख्या 15 से राधेश्याम निर्वाचित हुए। संसू, तारुन के अनुसार केवलापुर के वार्ड संख्या एक से जगदंबा,वार्ड संख्या आठ से चंद्रावती, गोठौरा के वार्ड संख्या नौ से सोना, ग्राम पंचायत दादूपुर के वार्ड संख्या 10 से किस्मता, हैदरगंज के वार्ड संख्या पांच से बजरंग कुमार,वार्ड संख्या छह से रामपाल,रौहारी के वार्ड संख्या एक से जगप्रसाद, वार्ड संख्या छह से लवकुश, मैहर कबीरपुर के वार्ड संख्या 10 से शीतला प्रसाद, ग्राम पंचायत बरेहटा के वार्ड संख्या दो से रामजनम यादव, वार्ड संख्या तीन से गायत्री, वार्ड संख्या चार से रेशमा बानो, वार्ड संख्या सात से प्रेमनरायन एवं वार्ड संख्या नौ से सुरेश निर्वाचित हुए।

संसू, सोहावल के अनुसार सोहावल ब्लॉक की ग्राम पंचायत गोंडवा वार्ड संख्या 1,2,4 व 5 से क्रमश: निर्मला देवी,धर्मदत्त तिवारी, विध्य्वसिनी तिवारी तथा आरती गोंड विजयी हुईं। ग्राम पचायत मजनावां में वार्ड नंबर नौ से केसपता, वार्ड 11 से चंद्रावती व वार्ड 14 से सरदार सिंह निर्वाचित हुए। मयाबाजार में ग्राम पंचायत बेरासपुर वार्ड एक से मीरा, पौसरा वार्ड तीन से सभाजीत, वार्ड पांच से अजय यादव, वार्ड 10 से मनीषा कुमारी, वार्ड 14 से शालिनी मिश्रा, कुम्हिया वार्ड एक से सूर्यमती, वार्ड तीन से शोभा, वार्ड चार से रामकरन, वार्ड आठ से आदित्य रंजन सिंह, वार्ड 12 से नीरज कुमार वार्ड 13 से जगदीश प्रसाद निर्वाचित हुए।

भैरीपुर वार्ड चार से काजिम खान, वार्ड पांच से आशाराम, वार्ड 10 से जितेंद्र व वार्ड 11 से रुक्मणी ग्राम पंचायत सदस्य निर्वाचित हुईं।

रामपुर मया के वार्ड संख्या छह से सुरेंद्र तिवारी,छतरा के वार्ड संख्या चार से पूनम, नौ से गायत्री व 11 से कंचन, मया भीखी के वार्ड संख्या एक से सीताराम, चार से हनुमत प्रकाश, 11 से सुनील कुमार व वार्ड 14 से संजय कुमार निर्वाचित हुए।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.