अंतरमहाविद्यालयीय पुरुष वालीबाल प्रतियोगिता पर नंदिनीनगर का कब्जा

खिताबी मुकाबले में नंदिनीनगर की टीम ने सुलतानपुर के महाराणा प्रताप कालेज की टीम को हराया. पूर्व मंत्री अवधेश प्रसाद ने खिलाड़ियों को किया पुरस्कृत कहा खेल सद्भावना का अहम माध्यम.

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 10:53 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 10:53 PM (IST)
अंतरमहाविद्यालयीय पुरुष वालीबाल प्रतियोगिता पर नंदिनीनगर का कब्जा
अंतरमहाविद्यालयीय पुरुष वालीबाल प्रतियोगिता पर नंदिनीनगर का कब्जा

कुमारगंज (अयोध्या): डा.राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय की अंतरमहाविद्यालयीय पुरुष वर्ग वालीबाल प्रतियोगिता रामनेवाज सिंह पीजी कालेज में संपन्न हुई। खिताबी मुकाबला नंदिनीनगर गोंडा व महाराणा प्रताप पीजी कालेज सुलतानपुर की टीम के बीच हुआ, जिसमें नंदिनीनगर की टीम ने महाराणा प्रताप को 21-9 अंकों के अंतर से हराया। समापन समारोह के मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री अवधेश प्रसाद व विशिष्ट अतिथि पूर्व ब्लाक प्रमुख पवन कुमार सिंह रहे। पूर्व मंत्री ने विजेता टीम को शील्ड प्रदान की। खिलाड़ियों को मेडल प्रदान कर सम्मानित किया। पूर्व मंत्री ने कहा, खेल समाज में सद्भावना विकसित करने का अहम माध्यम है।

इसके पहले प्रतियोगिता का उद्घाटन आचार्य नरेंद्रदेव कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति डा.बिजेंद्र सिंह ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। उन्होंने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया। कहा कि इससे ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभाओं को आगे बढ़ने में मदद मिलती है। प्रतियोगिता का पहला मुकाबला अवध विश्वविद्यालय कैंपस व नंदिनीनगर महाविद्यालय के बीच हुआ। नंदिनीनगर ने साकेत की टीम को 25-7 अंकों के अंतर से हराया। इसके बाद हुए मैच में आरआरपीजी की टीम ने रानी गणेश कुंवरि कालेज जामो अमेठी को हराया। इस प्रतियोगिता में अवध विवि कैंपस, राणा प्रताप पीजी कालेज सुलतानपुर, आरआर पीजी अमेठी, साकेत महाविद्यालय अयोध्या, नंदिनी नगर महाविद्यालय गोंडा सहित दस टीमों ने प्रतिभाग किया। इस मौके पर कालेज के प्रबंधक डा. मनीष सिंह, डा. रवींद्र पांडेय, देवेश पांडेय, साधना मिश्रा, अमरेश कुमार पांडेय, संजय तिवारी, उत्तम सिंह, विनय कुमार गुप्ता, सुधीर सिंह, आजाद सिंह मौजूद रहे। समापन सत्र का संचालन विध्याचल सिंह बब्लू ने किया।

खिताबी मुकाबले में नंदिनीनगर की टीम ने सुलतानपुर के महाराणा प्रताप कालेज की टीम को हराया। पूर्व मंत्री अवधेश प्रसाद ने खिलाड़ियों को किया पुरस्कृत, कहा खेल सद्भावना का अहम माध्यम।

chat bot
आपका साथी