सैनिटाइजेशन को लेकर नगर निगम ने बढ़ाए संसाधन

रविवार को लॉकडाउन के बीच नगर क्षेत्र में वृहद स्तर पर सैनिटाइजेशन अभियान चलाया गया। महापौर रिषिकेश उपाध्याय ने रामनगरी में टेढ़ी बाजार चौराहे से हरी झंडी दिखाकर सैनिटाइजेशन टीम व टैंकर को रवाना किया। महापौर ने नगर के समस्त नागरिकों से अपील की कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण के ²ष्टिगत एक दिवसीय संपूर्ण लॉकडाउन का पालन करें।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 11:35 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 11:35 PM (IST)
सैनिटाइजेशन को लेकर नगर निगम ने बढ़ाए संसाधन
सैनिटाइजेशन को लेकर नगर निगम ने बढ़ाए संसाधन

अयोध्या : रविवार को लॉकडाउन के बीच नगर क्षेत्र में वृहद स्तर पर सैनिटाइजेशन अभियान चलाया गया। महापौर रिषिकेश उपाध्याय ने रामनगरी में टेढ़ी बाजार चौराहे से हरी झंडी दिखाकर सैनिटाइजेशन टीम व टैंकर को रवाना किया। महापौर ने नगर के समस्त नागरिकों से अपील की कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण के ²ष्टिगत एक दिवसीय संपूर्ण लॉकडाउन का पालन करें। अनावश्यक रूप से घरों से बाहर ना निकलें व प्रशासन का सहयोग करें। वर्तमान समय में जरा सी असावधानी स्वास्थ्य के लिए खतरा पैदा कर सकती है। उन्होंने बताया कि निगम की टीमें निरंतर सैनिटाइजेशन का कार्य कर रही हैं। वर्तमान में संपूर्ण नगर क्षेत्र, राजकीय कार्यालय ,व्यावसायिक क्षेत्रों, श्मशान घाटों आदि पर वृहद स्तर पर सैनिटाइजेशन का अभियान चलाया जा रहा है। नगर निगम अयोध्या की ओर से टोल फ्री नंबर 18003131277 जारी किया गया है, जिस पर सैनिटाइजेशन, साफ सफाई व नगर निगम से संबंधित शिकायतें दर्ज कराई जा सकती हैं। इस अवसर पर अपर नगर आयुक्त सच्चिदानंद सिंह, सहायक नगर आयुक्त हरीश चंद्र सिंह, मुख्य सफाई निरीक्षक कमल कुमार, सफाई निरीक्षक राकेश कुमार वर्मा आदि उपस्थित रहे।

संक्रमण की आंधी में जला रहे सकारात्मकता की लौ

संसू,अयोध्या: कोरोना महामारी के भीषण संक्रमण के दौर में आशंका व निराशा के छाये बादलों के बीच युवाओं ने जनजन में सकारात्मकता की लौ जलाने की मुहिम छेड़ी है। साकेत महाविद्यालय छात्रसंघ अध्यक्ष आभाषकृष्ण यादव व अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के कई चेहरे ने इंटरनेट मीडिया के माध्यम से आमजन को सकारात्मक रह कर कोरोना का मुकाबला करने का सुझाव दे रहे हैं। वे वाट्सएप व फेसबुक के माध्यम से लोगों को बता रहे हैं कि घर के बाहर न निकलेड्ड, यदि जरूरी हो तो बाहर कोविड-19 के पूरे प्रोटोकॉल साथ निकलें। लोगों को यह बताया जा रहा है कि नियमित रूप से स्तरीय मास्क लगाएं व शारीरिक दूरी का पालन अवश्य करें। एवीबीपी पदाधिकारी छात्र-छात्राओ को भीड़ भाड़ में न जाने की सलाह दे रहे हैं।

----------------

किसकी खता कितनी.. तय बाद में करें

अयोध्या: इंटरनेट मीडिया पर सरकारी तंत्र की आलोचना करने वालों को भी आभाष ने इन पंक्तियों से उत्तर दिया है। हालात देख सबको बदल जाना चाहिए, जीना है तो थोड़ा संभल जाना चाहिए, हम जिदगी और मौत के दरम्यान खड़े हैं, कोशिश करें कि वक्त ये टल जाना चाहिए। किसकी खता है कितनी? ये तय बाद में करें, पहले इस भयावह सुरंग से तो निकल जाना चाहिए। ये पोस्ट भी खूब वायरल हो रही है।

chat bot
आपका साथी