नगर निगम ने पूरी की स्वच्छता रैकिग, परिणाम जारी

ंनगर निगम ने स्वच्छता अभियान 2021 में भागीदारी के लिए स्थानीय स्तर पर तैयारी शुरू कर दी है। इसी परिप्रेक्ष्य में स्थानीय स्तर पर स्वच्छता की रिपोर्ट जारी की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 11:51 PM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 11:51 PM (IST)
नगर निगम ने पूरी की स्वच्छता रैकिग, परिणाम जारी
नगर निगम ने पूरी की स्वच्छता रैकिग, परिणाम जारी

अयोध्या : स्वच्छता सर्वेक्षण- 2021 से पूर्व अपने शहर के स्वच्छता का मूल्यांकन करने के लिए नगर निगम की प्रक्रिया पूरी हो गई है। नगर निगम की ओर से कराई गई स्वच्छता रैंकिग में होटल, अस्पताल, स्कूल-कॉलेज, सरकारी कार्यालय, स्वच्छता समितियां, मार्केट एसोसिएशन आदि की स्वच्छता गतिविधियों का मूल्यांकन किया गया। 10 दिनों तक चले सर्वे के बाद नगर निगम ने परिणाम घोषित कर दिया है। अपर नगर आयुक्त ने कहाकि परिणाम में सफलता पाने वालों को नगर निगम प्रशासन की ओर से बधाई दी गई है। इसके साथ ही अन्य लोगों से अपेक्षा है कि शहर को स्वच्छ बनाने में अपना योगदान प्रदान करें।

........

स्वच्छता रैंकिग का परिणाम होटल- कोहिनूर पैलेस (प्रथम), कृष्णा पैलेस (द्वितीय), रामप्रस्थ होटल (तृतीय) सरकारी कार्यालय- कोतवाली नगर (प्रथम), वाणिज्यकर विभाग (द्वितीय), रजिस्ट्रार कार्यालय सिविल लाइंस (तृतीय) अस्पताल- देवा मेमोरियल (प्रथम), अयोध्या आई हॉस्पिटल (द्वितीय), यशलोक हॉस्पिटल (तृतीय) स्वच्छता समिति- रामकोट (प्रथम), अवधपुरी (द्वितीय), मणिरामदास छावनी (तृतीय) स्कूल और कॉलेज- उदया पब्लिक स्कूल (प्रथम),परमहंस महाविद्यालय (द्वितीय), टाइनी टाट्स प्राइमरी स्कूल (तृतीय) मार्केट एसोसिएशन- व्यापार संघ अयोध्या (प्रथम), इंडियन इंडसट्रीज एसोसिएशन (द्वितीय), सिधु सेवा समिति (तृतीय)

कोशलपुरी फेज-टू में लाइट की मरम्मत का कार्य शुरू

अयोध्या : कोशलपुरी फेज-टू की समस्याओं को दूर करने में अयोध्या विकास प्राधिकरण लग गया है। मार्ग पर अतिक्रमण, गंदगी व लाइट समस्याओं से परेशान कॉलोनी वासियों की आवाज को जागरण ने गत 20 नवंबर के अंक में शीर्षक विकास प्राधिकरण को है कोशलपुरी में संक्रमण फैलने का इंतजार' प्रमुखता से प्रकाशित किया था। खबर प्रकाशन के बाद से जिम्मेदारों ने कॉलोनी के खंभों पर लगी लाइटें जो महीनों से बंद व खराब रहीं उसे बदलवाने में लगा है। मौके पर कॉलोनी के फेज-वन में एक करीब 115 एवं फेज-टू में करीब सौ से अधिक नई लाइटें लगाई जा चुकी हैं। कॉलोनी के मुकेश सिह ने बताया कि अभी भी नालियां चोक हैं, खंभे व ट्रांसफार्मर आदि बदलना बाकी है। ठेकेदार बबलू तिवारी ने बताया कि पावर कार्पोरेशन ने स्ट्रीट लाइट नहीं चालू किया है। कॉलोनी में लाइट की समस्या है।

chat bot
आपका साथी