आज मध्यम स्तर की बारिश का अनुमान

बीते 24 घंटे में जिले में औसतन 57 मिमी बारिश दर्ज की गई है हालांकि बांसगांव व पिरखौली में 90 मिमी से ज्यादा बारिश हुई।बारिश से रुदौली तहसील के भेलसर में बहरैची का में घर गिर गया। गनीमत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई.

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Jul 2020 11:26 PM (IST) Updated:Sat, 11 Jul 2020 11:26 PM (IST)
आज मध्यम स्तर की बारिश का अनुमान
आज मध्यम स्तर की बारिश का अनुमान

अयोध्या: बीते 24 घंटे में जिले में औसतन 57 मिमी बारिश दर्ज की गई है, हालांकि बांसगांव व पिरखौली में 90 मिमी से ज्यादा बारिश हुई।बारिश से रुदौली तहसील के भेलसर में बहरैची का में घर गिर गया। गनीमत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई। वहीं शनिवार को बरसात तो नहीं हुई, लेकिन सुबह के समय कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी अवश्य हुई है। इस वजह से वातावरण में हल्की उमस भी महसूस की गई। विशेषज्ञों के मुताबिक अगले दो दिनों में मध्यम स्तर की बारिश का अनुमान है।

इससे पहले शुक्रवार की शाम से बीती रात भर रुक-रुक कर बारिश का सिलसिला जारी रहा। बारिश कभी तेज तो कभी धीमे होती रही। नरेंद्रदेव कृषि एवं प्रौैद्योगिक विश्वविद्यालय के मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार मानसून पूरी तरह सक्रिय है और अगले दो दिनों तक मध्यम स्तर की बारिश का अनुमान है। शनिवार को अधिकतम तापमान 34 व न्यूनतम 24.5 डिग्री सेल्सियस रहा। अधिकतम आ‌र्द्रता 95 व न्यूनतम 73 फीसद रही।

---------

विधायक ने बाढ़ प्रभावित गांवों का किया दौरा

रुदौली (अयोध्या) : विधायक रामचंद्र यादव ने उपजिलाधिकारी विपिन कुमार सिंह के साथ बाढ़ प्रभावित गांवों का दौरा किया। महंगू पुरवा, कैथी, सल्लाहपुर व अब्बूपुर गांव पहुंचकर ग्रामीणों की समस्याएं भी जानीं। कैथी मांझा गांव में आवागमन के लिए प्रशासन ने अभी चार नावें लगाई हैं, लेकिन ग्रामीणों की परेशानी को देखते हुए विधायक ने एसडीएम को और नाव बढ़ाने का निर्देश दिया। अब्बूपुर गांव के ग्रामीणों ने गबरई मार्ग की इंटरलॉकिग की मांग की। विधायक ने कहाकि सल्लाहपुर मार्ग से अब्बूपुर गांव को जोड़ दिया गया है। अब्बूपुर से बरई गांव को भी जोड़ दिया जाएगा। उनके साथ पूर्व ब्लॉक प्रमुख कमलेश यादव, निर्मल शर्मा, ग्राम प्रधान राजेंद्र चौरसिया, जगन्नाथ यादव आदि थे।

chat bot
आपका साथी