निर्माण से लेकर सफाई तक में लापरवाही देख महापौर नाराज

रायगंज व विद्याकुंड वार्ड का मेयर ने किया औचक निरीक्षक. घर-घर जाकर जनसुविधाओं की जानी हकीकत

JagranFri, 30 Jul 2021 11:31 PM (IST)
निर्माण से लेकर सफाई तक में लापरवाही देख महापौर नाराज

अयोध्या : रामनगरी की सफाई व्यवस्था को प्रभावी बनाने के लिए महापौर रिषिकेश उपाध्याय का अभियान लगातार जारी है। बिना मातहतों को जानकारी दिए अचानक वार्डों में पहुंच रहे मेयर को सफाई और निर्माण कार्य में अनियमितता देखने को मिल रही है। शुक्रवार को महापौर ने रायगंज एवं विद्याकुंड वार्ड का आकस्मिक निरीक्षण किया। मेयर को वार्डों में सफाई के साथ निर्माण कार्यों में लापरवाही देखने को मिली। महापौर ने सहायक नगर आयुक्त हरिश्चंद्र सिंह, अधिशासी अभियंता एमएन झा, अवर अभियंता चंद्रपाल मौर्य व सफाई निरीक्षक राकेश वर्मा को निर्देश दिया कि दायित्वों में लापरवाही बरतने वाले कर्मियों से जवाब तलब कर कार्रवाई सुनिश्चित कराई जाए।

घर-घर जाकर महापौर ने लोगों से मिल कर सफाई व्यवस्था के बारे में जानकारी हासिल की। लोगों ने महापौर को अवगत कराया कि सफाई कर्मचारी नियमित रूप से नहीं आते हैं। नालियां भी साफ नहीं होती हैं। सड़क निर्माण में भी अनियमितता देखने को मिली। गिट्टी के नाम पर मिट्टी मिला कर सड़क बनाई जा रही थी। अवर अभियंता को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया। महापौर ने स्टेशन रोड, प्रोफेसर कॉलोनी, कजियाना, मुरावन टोला, खटकाना, वर्मा कॉलोनी टेढ़ी बाजार आदि मोहल्लों में जाकर सफाई व्यवस्था देखी। टूटी सड़कें, पुलिया व नालियों के निर्माण के लिए अधिशासी अभियंता को निर्देशित किया। दो स्थानों पर हैंडपंप खराब मिला। एक हैंड पंप का पानी पीने योग्य नहीं था। उन्होंने कहाकि नगर निगम का कोई भी अधिकारी अथवा कर्मचारी किसी भी कार्य के लिए अनुचित मांग करता है तो मोबाइल नंबर 6389021754 पर वाट्सएप कर दें। यह नंबर जनसंपर्क अधिकारी रामकिशोर यादव का है।

.................

गोशाला विकास में सुस्ती पर कार्यदायी संस्था को चेतावनी

अयोध्या : गोशाला में चल रहे विकास कार्य की रफ्तार सुस्त मिलने पर अधिशासी अभियंता एमएन झा ने कार्यदायी संस्था पर नकेल कसी है। अधिशासी अभियंता ने बैसिंह स्थित नगर निगम की गोशाला का निरीक्षण कर निर्माण कार्यों की प्रगति देखी। कार्य में शिथिलता पाए जाने पर ठेकेदार को चेतावनी दी। चहारदीवारी, गेट, काऊशेड का कार्य एक हफ्ते, भूसा घर के लिए शेड, अस्पताल व आफिस भवन का कार्य 45 दिन तथा मुख्य गेट से भूसाघर तक खड़ंजा निर्माण 30 दिन में पूर्ण करने का निर्देश दिया है। इनके अतिरिक्त जितने अन्य कार्य हैं उन्हें 31 अक्टूबर तक पूरा करना होगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.