मंजीत हत्याकांड में आठ नामजद सहित अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज

देवकाली क्षेत्र में दो दिन पूर्व हुई थी वारदात . दुर्गापूजा महोत्सव के दौरान युवक मंजीत यादव को बदमाशों ने मारी थी गोली.

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 10:41 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 10:41 PM (IST)
मंजीत हत्याकांड में आठ नामजद सहित अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज
मंजीत हत्याकांड में आठ नामजद सहित अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज

अयोध्या : मंजीत यादव हत्याकांड में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। मृतक के पिता कमलेश यादव की तहरीर पर दर्ज प्राथमिकी में आठ नामजद एवं अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया गया है। वारदात में घायल मंजीत की बहनों का इलाज लखनऊ ट्रामा सेंटर में चल रहा है। इस प्रकरण में पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया है, जिनसे हमलावरों के बारे में महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगा है। हालांकि पुलिस अभी कार्रवाई को लेकर ज्यादा कुछ नहीं बता रही है, लेकिन माना जा रहा है कि हिरासत में लिए गए कुछ लोगों की इस वारदात में संलिप्तता है। मंजीत की हत्या के पीछे भूमाफिया की साजिश बताई जा रही है। सपा नेता व जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि हरिशंकर यादव ने शनिवार को मृतक मंजीत के घर पहुंच कर उनके पिता कमलेश यादव से मुलाकात की और 21 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की। सपा नेता ने कहाकि हमलावरों की गिरफ्तारी में विलंब हो रहा है। मौके से एक युवक के पकड़े जाने और गाड़ियों की बरामदगी के बाद भी अभी तक पुलिस बदमाशों को गिरफ्तार नहीं कर सकी है।

मृतक मंजीत के पिता कमलेश ने बताया कि देवकाली क्षेत्र में उनकी बेशकीमती जमीन है, जिस पर भू माफिया की नजर है। भूमि बेचने को लेकर उनके परिवार पर काफी दबाव बनाया जा रहा है। गत 13 अक्टूबर को वह देवकाली नील गोदाम स्थित अपने घर के निकट सजे दुर्गापूजा पंडाल पर बैठे थे। तभी एक युवक उनके घर पहुंचा कहाकि मंजीत के पिता का किसी से झगड़ा हो रहा है, जबकि ऐसी कोई घटना नहीं हुई थी। यह सुनकर मंजीत घर से बाहर निकला तभी हमलावरों में से एक युवक ने मंजीत को गोली बार दी। कोतवाल सुरेश पांडेय ने बताया कि इस प्रकरण में संदिग्धों से पूछताछ चल रही है। कुछ महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे हैं। नामजद लोगों में वासुदेवघाट परिक्रमा मार्ग हनुमान वाटिका निवासी अरुणेंद्र प्रताप मिश्र और उसके भाई अजीत प्रताप मिश्र, देवगढ़ निवासी उपेंद्र सिंह व संजय कुमार, सौरभ कुमार, सौरभ वर्मा, महेंद्रचंद्र वर्मा, दिनेश कुमार सहित अज्ञात लोग शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी