कांग्रेस में भी टिकट चाहने वालों की लंबी लाइन

अयोध्या आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का टिकट चाहने वालों की भी लंबी श्रृंखला है।

JagranTue, 30 Nov 2021 11:55 PM (IST)
कांग्रेस में भी टिकट चाहने वालों की लंबी लाइन

अयोध्या : आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का टिकट चाहने वालों की भी लंबी श्रृंखला है। यह सच्चाई मंगलवार को पालीटेक्निक के करीब एक निजी लान में कांग्रेस स्क्रीनिग कमेटी की बैठक के दौरान परिभाषित हुई।

स्क्रीनिग कमेटी ने अयोध्या सहित आसपास के नौ जिलों की 45 विधानसभा सीटों के उम्मीदवारों को उनकी पात्रता परखने के लिए आमंत्रित किया था। कांग्रेस की मौजूदा संभावना को देखते हुए अनुमान था कि स्क्रीनिग कमेटी के सामने प्रत्येक सीट के लिए इक्का-दुक्का उम्मीदवार प्रस्तुत होंगे, कितु मंगलवार को सुबह से ही स्क्रीनिग कमेटी के सामने अपनी दावेदारी प्रस्तुत करने के लिए उम्मीदवारों का तांता लगा। एक-एक सीट के लिए कई-कई दावेदार सामने आए। यह समीकरण किसी एक विधानसभा सीट को लेकर नहीं था, बल्कि जिन 45 सीटों के लिए उम्मीदवारों की स्क्रीनिग की गई, उन सभी सीटों के लिए दावेदारों का तांता लगा। परिदृश्य यह था कि जिस अयोध्या विधानसभा क्षेत्र में यह बैठक चल रही थी, स्क्रीनिग के लिए उसका क्रम रात 10 बजे के बाद तय किया गया।

संभावित प्रत्याशियों की पात्रता परख रहीं कांग्रेस स्क्रीनिग कमेटी की सदस्य एवं महाराष्ट्र सरकार में मंत्री वर्षा गायकवाड़ तथा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव राजेश तिवारी व्यस्तता एवं थकान के बावजूद पूरे उत्साह से अपना काम संपादित करते रहे। हालांकि कांग्रेस नेताओं ने प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया को पार्टी का आंतरिक मामला बताकर मीडिया से दूरी बनाए रखी। स्क्रीनिग कमेटी अयोध्या सहित आसपास के नौ जिला के पार्टी जिलाध्यक्षों एवं ब्लाक अध्यक्षों से भी फीडबैक लेती रही।

इस बीच स्क्रीनिग स्थल पर इलाकाई कांग्रेसियों की भी भीड़ रही। इनमें प्रदेश सचिव एवं अयोध्या प्रभारी हनुमंत विश्वकर्मा, प्रदेश सचिव सुनील पाठक, पीसीसी सदस्य दयानंद शुक्ल, अयोध्या जिलाध्यक्ष अखिलेश यादव, पूर्व जिलाध्यक्ष रामदास वर्मा, महानगर अध्यक्ष वेदकुमार सिंह कमल, अब्दुल हकीम, राहुल भूरिया, युवक कांग्रेस के जिलाध्यक्ष संजय तिवारी, दिनेश शुक्ल, अंबरीश पांडेय, जयमंगलदास, संदीप यादव रिशु, बृजेश रावत आदि प्रमुख रहे। इनमें से कई अयोध्या जिला की विभिन्न विधानसभा सीटों से पार्टी टिकट के दावेदार हैं। स्थानीय सीट से टिकट के दावेदारों में पाठक अग्रणी

स्थानीय अयोध्या विधानसभा सीट से कांग्रेस का टिकट चाहने वालों में सुनील पाठक अग्रणी हैं। पौराणिक महत्व की पीठ बड़ी देवकाली के प्रबंधन से जुड़े पाठक कांग्रेस में विभिन्न पदों पर रह चुके हैं और वर्तमान में पार्टी के प्रदेश सचिव हैं। वह पूर्वांचल के बड़े महाविद्यालयों में शुमार साकेत महाविद्यालय छात्रसंघ के अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.