कुछ लोगों की मनमानी कई लोगों को कर देगी संक्रमित

कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए लगे क‌र्फ्यू का

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 10:45 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 10:45 PM (IST)
कुछ लोगों की मनमानी कई लोगों को कर देगी संक्रमित
कुछ लोगों की मनमानी कई लोगों को कर देगी संक्रमित

अयोध्या : कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए लगे क‌र्फ्यू का बेहतर परिणाम दिखने लगा है, लेकिन कुछ लोगों की मनमानी सारी मेहनत पर पानी फेर सकती है। ये वह लोग हैं, जो गाइड लाइन को नजरअंदाज कर बेपरवाही से घूम रहे हैं।

मंगलवार के अंक में जागरण ने लोगों की मनमानी के इस मुद्दे पर प्रशासन और पुलिस का ध्यान केंद्रित कराया, जिसका असर रहा कि अन्य दिनों की अपेक्षा मंगलवार को पुलिस अधिक सक्रिय रही। एसपी सिटी विजय पाल सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने शहर में विभिन्न स्थानों पर चेकिग की और अनावश्यक घूम रहे लोगों को कड़ी फटकार लगाई। एसपी सिटी ने लोगों को सचेत किया कि कोरोना अभी गया नहीं है। संकट बरकरार है। इसलिए सरकार की गाइड लाइन पर गंभीरता से अमल करें। आवश्यक हो तभी बाहर निकलें। शारीरिक दूरी और मास्क का प्रयोग करें। मिल्कीपुर कार्यालय के अनुसार सरकार के तमाम दिशा-निर्देशों के बावजूद क्षेत्र में कोरोना क‌र्फ्यू का पालन सुनिश्चित नहीं हो पा रहा है। वाहनों की आवाजाही बदस्तूर जारी है। जिलाधिकारी ने दुकानों के खुलने और बंद होने का समय निश्चित कर रखा है। इसके बावजूद यहां इसका कोई असर नहीं है। मिल्कीपुर, इनायतनगर, कुचेरा, अमानीगंज, हरिग्टनगंज बाजार में दुकानों के खुलने और बंद होने का समय निश्चित नहीं है। मंगलवार को दोपहर बाद भी इनायतनगर बाजार में किराना व मिठाई की दुकानें खुली रहीं। बाजारों में भीड़ खरीदारी में व्यस्त रही। कोरोना को लेकर पुलिस की शिथिलता सवालों के घेरे में है। बाजारों में बिना मास्क, हेलमेट के अनावश्यक घूम रहे लोगों को किसी का खौफ नहीं है। इनायतनगर थाने के एसआई प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि दुकानदारों के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है।

बीकापुर में सरकार ने दुकानों को खोलने का समय तो सुबह 11 बजे तक निर्धारित कर रखा है, लेकिन यहां दोपहर तक दुकानें खुली रहती हैं। कोरोना गाइडलाइन का व्यापारी पालन नहीं कर रहे हैं। दुकानदार ग्राहकों को अपनी दुकान के अंदर बुलाकर सामान दे रहे हैं और ग्राहक से मनमाफिक सामानों का दाम वसूल रहे हैं। नोडल अधिकारी ने रवाना की सैनिटाइजेशन टीम

जिले के नोडल अधिकारी टी वेंकटेश ने मंगलवार को भ्रमण कर शहर का जायजा लिया। जिलाधिकारी अनुज झा, एसएसपी शैलेश पांडेय के साथ उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों का दौरा कर लाकडाउन की स्थिति देखी। चौक में उन्होंने नगर निगम की सैनिटाइजेशन टीम को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर सीडीओ अनीता यादव, नगर आयुक्त विशाल सिंह, अपर नगर आयुक्त सच्चिदानंद सिंह आदि मौजूद रहे। नगर आयुक्त ने नोडल अधिकारी को नगर निगम की ओर से चलाए जा रहे सैनिटाइजेशन व सफाई अभियान के बारे में विस्तार से बताया। नोडल अधिकारी ने इन दोनों ही कार्य को निरंतर तेज गति से संचालित करने का निर्देश दिया।

chat bot
आपका साथी