एडीए ने ली एसोसिएट्स के साथ करार को तीन माह बढ़ाया

बेहतर कार्ययोजना तैयार करने के लिए ग्लोबल कंसल्टेंट एजेंसी को दिया गया एक्सटेंशन. पांच योजनाओं का डीपीआर तैयार नवंबर तक कार्य पूरा करने का लक्ष्य.

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 11:35 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 11:35 PM (IST)
एडीए ने ली एसोसिएट्स के साथ करार को तीन माह बढ़ाया
एडीए ने ली एसोसिएट्स के साथ करार को तीन माह बढ़ाया

रविप्रकाश श्रीवास्तव, अयोध्या रामनगरी के समग्र विकास को लेकर चल रही प्रक्रिया में एक नया विस्तार हुआ है। परियोजनाओं की बेहतर विस्तृत कार्ययोजना बनाने के लिए ली एसोसिएट्स के साथ हुआ करार तीन महीने के लिए बढ़ा दिया गया है। ग्लोबल कंसल्टेंट एजेंसी ली एसोसिएट्स ने ही रामनगरी के विकास का विजन डॉक्यूमेंट तैयार किया है। प्राधिकरण ने फरवरी में इस एजेंसी के साथ अनुबंध किया था। अगस्त में अनुबंध समाप्त होना था, लेकिन डीपीआर बनाने के लिए करार को नवंबर तक बढ़ा दिया है। गत 26 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी वर्चुअल समीक्षा में रामनगरी के विजन डॉक्यूमेंट की सराहना करते हुए अपना सुझाव भी दिया था। नवंबर में होने वाले दीपोत्सव पर प्रधानमंत्री के आगमन की संभावना है। इसलिए पीएम की मंशा के अनुसार कार्ययोजना बनाने के लिए ली एसोसिएट्स युद्धस्तर पर कार्य कर रहा है। ली एसोसिएट्स ने राममंदिर जाने वाले मुख्य मार्ग, मल्टीलेवल कार पार्किंग, पर्यटन सुविधा केंद्र, स्मार्ट रोड और सोलर सिटी को लेकर कार्ययोजना तैयार कर ली है। कुछ योजनाओं का डीपीआर अभी और बनना है। विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विशाल सिंह ने बताया कि ली एसोसिएट्स से योजनाओं का डीपीआर बनवाया जा रहा है, इसलिए करार को बढ़ाया गया है। वैश्विक प्रतियोगिता को लेकर हुआ ऑनलाइन प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम

-अयोध्या के स्वागत द्वार, साइनेज और सिटी लोगों का बेहतर डिजाइन प्राप्त करने के लिए अयोध्या विकास प्राधिकरण वास्तुविदों एवं कला के क्षेत्र में रुचि रखने वालों के लिए ग्लोबल प्रतियोगिता करा रहा है। प्रतियोगिता के तहत सोमवार को ऑनलाइन प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित किया गया। योजनाओं का क्रियान्वयन कराने के लिए चयनित की गई ईवाई कंपनी के प्रतिनिधियों ने कार्यक्रम में प्रतियोगिता को लेकर लोगों की जिज्ञासा शांत की।

chat bot
आपका साथी