तीन दिन से बंद खंडासा-लखनऊ बस सेवा सशर्त शुरू

परिचालक से 60 प्रतिशत लोड फैक्टर देने की शर्त पर संचालन की दी गई अनुमति. खजुरहट-अमानीगंज-रुदौली वाया लखनऊ ग्रामीण बस सेवा बंद

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 11:03 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 11:03 PM (IST)
तीन दिन से बंद खंडासा-लखनऊ बस सेवा सशर्त शुरू
तीन दिन से बंद खंडासा-लखनऊ बस सेवा सशर्त शुरू

रुदौली (अयोध्या) : कोरोना संक्रमण की दर कम हुई तो परिवहन निगम ने भी तेवर दिखाना शुरू कर दिया है। जो बसें अभी तक 25 प्रतिशत लोड फैक्टर पर चल रही थी, लाक डाउन खत्म होते ही निगम प्रशासन ग्रामीण क्षेत्रों से जुड़ी बसों को 60 प्रतिशत लोड फैक्टर की लिखित शर्त पर परिचालकों को बस संचालन की अनुमति देने की जिद पर अड़ गया है। परेशान संविदा परिचालक नौकरी बचाने के लिए निगम की शर्त पर बेमन दस्तखत कर संचालन के लिए तैयार तो हो गए लेकिन वह निगम को शर्त के अनुरूप मुनाफा दे पाने में खुद को तैयार नहीं कर पा रहे है। यहीं कारण है कि तीन दिन से बंद खंडासा-लखनऊ बस सेवा सोमवार को सशर्त शुरू हो सकी।

विधायक रामचंद्र यादव ने ग्रामीण क्षेत्र की जनता और व्यापारियों की सहूलियत के लिए वर्ष 2017 में ग्रामीण सेवा की बस भवानीगढ़-खंडासा वाया लखनऊ शुरू करवाई थी, उसे बीते शुक्रवार को बंद कर दिया गया। तीन दिन से स्थानीय लोग व व्यापारी परेशान रहे। संविदा चालक और परिचालक की नौकरी पर संकट मंडराने लगा। बताया गया कि 60 प्रतिशत लोड फैक्टर की शर्त पर बस संचालन की अनुमति दी गई है। लोड फैक्टर न मिलने पर बस सेवा बंद कर दी जाएगी या फिर वेतन से रिकवरी की जाएगी। इसी तरह ग्रामीण क्षेत्र खजुरहट-अमानीगंज वाया रुदौली होते हुए लखनऊ को जाने वाली ग्रामीण बस सेवा निगम प्रशासन ने तकरीबन 15 दिन पूर्व ही बंद कर दिया है। इसका शुभारंभ सांसद लल्लू सिंह ने फीता काट कर किया था। एआरएम महेश कुमार ने बताया कि लोड फैक्टर 50 प्रतिशत से कम आने पर संचालन बंद कर दिया गया था। निगम कर्मी ने इसकी शिकायत सांसद से की है। वहीं विधायक रामचंद्र यादव ने कहा कि वह जल्द ही आरएम व परिवहन मंत्री से मिलेंगे।

chat bot
आपका साथी