मांगी सलामती व कोरोना से निजात की दुआ

शुक्रवार को जिले के अधिकतर हिस्से में ईद का त्योहार

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 10:17 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 10:17 PM (IST)
मांगी सलामती व कोरोना से निजात की दुआ
मांगी सलामती व कोरोना से निजात की दुआ

अयोध्या : शुक्रवार को जिले के अधिकतर हिस्से में ईद का त्योहार सादगी व भाईचारे के संदेश के साथ मनाया गया। सुन्नी जमात के बरेलवी संप्रदाय के लोगों ने गुरुवार को ही ईद मना ली थी। ईद के दूसरे दिन एक-दूसरे को बधाई देने का सिलसिला चला। गैरमुस्लिम लोगों ने भी मुस्लिम भाइयों को ईद की मुबारकवाद दी लेकिन गले मिलने से सभी कतराते रहे।

शिया जमात के सभी लोगों ने शुक्रवार को ईद मनाई। ईद की मुख्य नमाज प्रात: छह बजे इमामबाड़ा में पढ़ी गई। जामा मस्जिद इमामबाड़ा के मौलाना जाफर रजा ने सीमित लोगों के साथ पर्याप्त दूरी बनाए रखते हुए नमाज अदा करते हुए अल्लाह से दुआ मांगी कि मुल्क का अमन चैन फिर लौट आए, कोरोना महामारी से निजात मिले और लोगों में भाईचारा कायम रहे। सपा नेता जाकिर हुसैन पासा ने भी यहीं नमाज अदा की। दरगाह मस्जिद में सैयद मौलाना तमामा आब्दी ने नमाज पढ़ाई और दुआएं मांगी। दीवाने खास के मदरसा नुरुल इस्लाम में मौलाना मीजान आब्दी ने नमाज पढ़ाई। खजूर की मस्जिद में मौलाना सादिक ने नमाज अदा की। चौक मस्जिद में मौलाना ताबिश ने नमाज पढ़ी। दूसरे दिन चला बधाइयों का सिलसिला।

सुन्नी जमात के अल हेलाल कमेटी के कंवेनर खालिक अहमद खान ने घर में ही नमाज पढ़ी। चौक मंडी स्थित सराय मस्जिद में मुफ्ती जियाउद्दीन ने, मुगलपुरा मस्जिद में बादशाह खान ने तथा ठठरइया स्थित नूरानी मस्जिद में मौलाना इलायतउल्ला ने नमाज पढ़ाई। रुदौली कस्बे की मस्जिद में भी नमाज पढ़ी गई। व हलीमनगर मस्जिद में हाफिज मौलान नौमान ने नमाज अदा की। महिलाओं ने बच्चों के साथ घर में नमाज पढ़ी। दूसरे दिन चला बधाइयों का सिलसिला।

chat bot
आपका साथी