अपराधियों की तैयार हो रही कुंडली, शरणदाताओं पर भी नजर

कानपुर में हुई वारदात के बाद सूबे में अपराधियों का नए सिरे से ब्योरा तैयार किया जा रहा है. यहां पर भी कुख्यात लोगों की सूची बनाकर कार्रवाई के लिए भेजी जाएगी मुख्यालय.

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 12:46 AM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 06:06 AM (IST)
अपराधियों की तैयार हो रही कुंडली, शरणदाताओं पर भी नजर
अपराधियों की तैयार हो रही कुंडली, शरणदाताओं पर भी नजर

अयोध्या: कानपुर में हुई वारदात के बाद सूबे में अपराधियों का नए सिरे से ब्योरा तैयार किया जा रहा है। दागी चाहे, जो हो उस पर शिकंजा कसना अब पहली प्राथमिकता हो गई है। शासन की ओर से ऑपरेशन ऑल आउट का निर्देश मिलने के बाद जिलों में भी कुख्यातों की फाइलें पलटी जाने लगी हैं। अयोध्या में भी पुलिस अपराधियों की कुंडली तैयार कर रही है। 15 से 20 दिनों के भीतर आपराधिक इतिहास सहित पूरा विवरण मुख्यालय को भेज दिया जाएगा। पुलिस की इस कार्रवाई से अपराधियों सहित उनके आकाओं में भी हड़कंप मच गया है। अयोध्या अपराधियों की प्रमुख शरणस्थली भी है। गैर जिलों के अपराधी पुलिस से छुपने के लिए अयोध्या को अपना ठिकाना बनाते रहे हैं, जिसमें माफिया श्रीप्रकाश शुक्ल तक शामिल रहे हैं। पुलिस महकमे के एक जानकार की माने तो सूची तैयार करने से कहीं अधिक उस पर कार्रवाई को लेकर कठोर होना पड़ेगा। कई कुख्यात चेहरों को रसूखदार व सफेदपोशों का संरक्षण कार्रवाई में बड़ी बाधा होगी।

..............

अब तक चिह्नित किए गए शूटर

-अवध क्षेत्र में लखनऊ जिले के शार्प शूटर प्रवीण द्विवेदी, गोंडा के समीर खान, अयोध्या के संजय सिंह, बस्ती के विनीत कुमार पांडेय, जौनपुर के राहुल यादव, सनी सिंह, सोनू सिंह, प्रिस सिंह, विदेश्वरी प्रसाद उर्फ लवकुश तिवारी, राम सिंह यादव, सुल्तानपुर के फहीम, राकेश यादव, अमरजीत यादव, संदीप सिंह, रामसागर यादव उर्फ बजरंगी, रामसिंह यादव, देवांश सिंह उर्फ रिशू, पंकज सिंह, नरेंद्र सिंह उर्फ रिकू, विजयपाल यादव, अंबेडकरनगर के परवेज सहित अन्य शूटरों की पहचान अब तक की जा चुकी हैं।

...........

65 की खुली हिस्ट्रीशीट

जिले में जनवरी से अप्रैल तक 65 अपराधियों के विरुद्ध हिस्ट्रीशीट खोली जा चुकी है, जिसमें लूट के 16, हत्या के दस, चोरी व नकबजनी के सात, पशु तस्कर के 11, अवैध शराब के 17, दुष्कर्म का एक सहित अन्य अपराधी शामिल हैं। इनकी निगरानी की जा रही है।

............

अपराधियों की निगरानी के लिए पहले से ही अभियान चल रहा है। नए सिरे माफिया, हिस्ट्रीशीटर, गैंगेस्टर, गोकशी में शामिल रहे कुख्यातों की सूची तैयार की जा रही है।

आशीष तिवारी, एसएसपी

chat bot
आपका साथी