बम धमाके की सूचना पर अयोध्या में बढ़ाई गई अतिरिक्त निगरानी

अयोध्या आतंकी खतरे को लेकर रामनगरी में एकबार फिर सरगर्मी बढ़ गई है।

JagranPublish:Fri, 03 Dec 2021 01:00 AM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 01:00 AM (IST)
बम धमाके की सूचना पर अयोध्या में बढ़ाई गई अतिरिक्त निगरानी
बम धमाके की सूचना पर अयोध्या में बढ़ाई गई अतिरिक्त निगरानी

अयोध्या : आतंकी खतरे को लेकर रामनगरी में एकबार फिर सरगर्मी बढ़ गई है। गुरुवार सुबह यूपी-112 कंट्रोल रूम पर बम धमाके की सूचना के बाद पुलिस एवं खुफिया एजेंसियां सतर्क हो गईं। अयोध्या में हाई अलर्ट कर दिया गया है। रेलवे स्टेशनों एवं बस स्टेशन पर भी निगरानी बढ़ा दी गई है।

रामजन्मभूमि परिसर में तैनात सुरक्षा कर्मियों के साथ ही परिसर के संपर्क मार्गो पर भी चेकिग की गई। आने- जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति एवं वाहनों की तलाशी आवश्यक कर दी गई है। अभी तक यह पता चला है कि जिस नंबर से सूचना दी गई थी वह गुजरात का है। फोन करने वाले के बारे में भी पता लगाया जा रहा है। इसे किसी सिरफिरे की हरकत भी मानी जा रही है। एसएसपी शैलेश पांडेय ने बम धमाके की सूचना मिलने से इन्कार किया है। उनका कहना है कि प्रमुख धार्मिक क्षेत्र होने के कारण समय- समय पर रामनगरी की सुरक्षा व निगरानी व्यवस्था का परीक्षण किया जाता है। यह कार्रवाई भी उसी का हिस्सा है। रामजन्मभूमि परिसर के बाहरी क्षेत्र में औचक चेकिग कराई जा रही है।

रामजन्मभूमि परिसर में राममंदिर निर्माण की प्रक्रिया तेज है। निर्माण कार्य को गति प्रदान करने के लिए लगातार समीक्षा बैठक भी हो रही है। ऐसे में रामनगरी को विशेष निगरानी में रखा गया है। एसएसपी और एटीएस टीम के साथ कमांडो दस्ते ने रामजन्मभूमि परिसर सहित हनुमानगढ़ी, कनक भवन, राम की पैड़ी, कारसेवकपुरम्, कार्यशाला सहित अन्य प्रमुख स्थानों और भीड़भाड़ वाले स्थानों का जायजा लिया गया। इन स्थानों तक जाने वाले मार्गो की अतिरिक्त निगरानी की जा रही है। । एसएसपी सहित अन्य पुलिस अधिकारी भी देर तक रामनगरी में डटे रहे।