जल्द उपलब्ध होगी ब्लैक फंगस की दवा, मंत्री ने किया मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह मंगलवार को

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 10:47 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 10:47 PM (IST)
जल्द उपलब्ध होगी ब्लैक फंगस की दवा, मंत्री ने किया मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण
जल्द उपलब्ध होगी ब्लैक फंगस की दवा, मंत्री ने किया मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण

अयोध्या : प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह मंगलवार को मेडिकल कॉलेज पहुंचे और मरीजों को उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने मेडिकल कॉलेज में पोस्ट कोविड वार्ड बनाने का निर्देश दिया, जिससे कोरोना से ठीक हो चुके मरीजों को बाद में होने वाली स्वास्थ्य समस्याओं को दूर किया जा सके। उन्होंने गैस पाइप लाइन व आक्सीजन प्लांट की स्थापना के कार्यों की जानकारी ली। कहा, आक्सीजन प्लांट लगाने का कार्य यथाशीघ्र पूरा किया जाए, जिससे मरीजों को और बेहतर सुविधा मिल सके।

मंत्री ने ब्लैक फंगस से निपटने की तैयारियों की भी जानकारी ली। कहा, ब्लैक फंगस की दवा उपलब्ध हो गई है। इसे शीघ्र ही सभी मेडिकल कॉलेजों को भेजा जाएगा। उन्होंने सीएमएस डॉ. अरविद सिंह से कोरोना संक्रमितों को उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं की जानकारी ली। कहा, कोरोना संक्रमितों को बेहतर से बेहतर इलाज मुहैया कराया जाए। मंत्री ने ड्यूटी रूम में मौजूद चिकित्सकों से वार्ता की। कहा, चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मी स्वयं की सुरक्षा के प्रति भी सचेत रहें। निरीक्षण के उपरांत उन्होंने कलेक्ट्रेट में समीक्षा बैठक भी की। कहा, निगरानी समितियों की भूमिका को और प्रभावी बनाया जाए, साथ ही लक्षण युक्त व्यक्तियों की प्राथमिकता के आधार पर जांच कराई जाए। उन्होंने मरीजों को मेडिसिन किट भी शीघ्रता से उपलब्ध कराए जाने का निर्देश दिया। कहा, समय-समय पर उनका हालचाल भी लिया जाए। बैठक में जिलाधिकारी अनुज कुमार झा, एसएसपी शैलेष पांडेय, सीडीओ अनिता यादव, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. घनश्याम सिंह आदि रहे। फिर सौ के पार पहुंची संक्रमितों की संख्या

अयोध्या: मंगलवार को नए कोरोना संक्रमितों की संख्या फिर सौ के पार पहुंच गई। हालांकि, ठीक होने वालों की तादाद ज्यादा रही। जिले में कुल 151 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए, जबकि 158 लोग ठीक हुए। वहीं छह लोगों की मौत भी हुई है। इससे पहले रविवार व सोमवार को नए संक्रमितों की संख्या सौ से नीचे चली गई थी, लेकिन मंगलवार को संक्रमितों की संख्या में फिर उछाल आ गया। इसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 15763 व ठीक होने वालों की 14127 हो गई है। सक्रिय केस की तादाद 1451 रही।

chat bot
आपका साथी