पहले दिन 91 लाख रुपये की शराब गटक गए शौकीन

शराब की दुकानों पर सामान्य दिनों से भी कम दिखे ग्राहक.डीएम व एसएसपी ने भ्रमण कर जिले की कई दुकानों का किया औचक निरीक्षण.

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 11:47 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 11:47 PM (IST)
पहले दिन 91 लाख रुपये की शराब गटक गए शौकीन
पहले दिन 91 लाख रुपये की शराब गटक गए शौकीन

अयोध्या : कोरोना क‌र्फ्यू के बीच खुली शराब की दुकानों पर सामान्य दिनों से भी कम ग्राहक दिखे। सीमित ग्राहकों के बीच भी पहले दिन 91 लाख रुपये की शराब बिक्री जिले में हुई है। सामान्य दिनों में यह बिक्री एक करोड़ रुपये से अधिक की होती है। गोदाम से 45 लाख रुपये की शराब जारी हुई है। दुकानों के बाहर शारीरिक दूरी का पालन करने के लिए दो-दो गज की दूरी पर गोले बनवाए गए थे, जिसमें ग्राहक खड़े होकर शराब क्रय करते नजर आए। सेल्समैन और ग्राहक दोनों के लिए कोरोना गाइड लाइन का अनुपालन करना आवश्यक था। इसलिए बिना मास्क के शराब लेने पहुंचे बहुत से लोगों को निराशा भी हाथ लगी। गाइड लाइन का अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए जिलाधिकारी अनुज कुमार झा एवं एसएसपी शैलेश पांडेय ने शहर से लेकर गांव तक भ्रमण कर शराब की दुकानों का औचक निरीक्षण किया। जिला आबकारी अधिकारी अतुल द्विवेदी, सभी उपजिलाधिकारी व आबकारी निरीक्षक और थाने की टीम भ्रमणशील रही।

कोरोना काल में शराब की दुकानें खोलने का निर्णय जिला प्रशासन ने बहुत सोच विचार कर किया। इसलिए प्रदेश में सबसे बाद में खुली शराब की दुकानों में अयोध्या जिला भी शामिल रहा। दुकानों पर ग्राहकों की संख्या कम होने के पीछे एक वजह सबसे अधिक ब्रांड की बिकने वाली शराब की कमी भी रही। क‌र्फ्यू के दौरान भी चोरी-छुपे शराब बिक्री हुई, जिसकी वजह से अधिक बिक्री होने वाली शराब की कमी रही। गोदामों से अब शराब जारी हो चुकी है, ऐसे में आने वाले दिनों में शराब बिक्री में तेजी आने की उम्मीद है।

chat bot
आपका साथी