मतदान व मतगणना के लिए की गई जंबो व्यवस्था

अयोध्या फैजाबाद बार एसोसिएशन के वार्षिक चुनाव में मतदान व मतगणना के लिए जंबो व्यवस्था की गई ह

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 12:01 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 12:01 AM (IST)
मतदान व मतगणना के लिए की गई जंबो व्यवस्था
मतदान व मतगणना के लिए की गई जंबो व्यवस्था

अयोध्या : फैजाबाद बार एसोसिएशन के वार्षिक चुनाव में मतदान व मतगणना के लिए जंबो व्यवस्था की गई है। इसके लिए करीब सौ कर्मी व पदाधिकारी लगाए गए हैं। चुनाव में इतनी संख्या में तैनाती पहली बार की गई है। मतदान बुधवार को प्रात: आठ बजे से शुरू होगा और शाम पांच बजे तक चलेगा। मतगणना 29 जुलाई को होगी। मतदाताओं के लिए मतपत्र अनिवार्य किया गया है।

निर्वाचन अधिकारी योगेंद्र प्रसाद त्रिपाठी ने महामंत्री धनुषजी श्रीवास्तव अन्य पदाधिकारियों व एल्डर्स कमेटी के चेयरमैन श्रवण कुमार मिश्र के साथ सोमवार को मतदान केंद्र आचार्य नरेंद्रदेव सभागार का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि मतदान में गोपनीयता, पारदर्शिता व शांति-व्यवस्था बनाए रखने के लिहाज से सारे प्रबंध किए जाएंगे। मतदाताओं को पुस्तकालय की ओर से प्रवेश दिया जाएगा। प्रत्याशियों व मतदाताओं के लिए गाइड लाइन जारी की गई है, जिसका पालन अनिवार्य होगा।

गोपनियता को ध्यान में रखते हुए मतदानस्थल का सीसीटीवी से सीधा प्रसारण भी कराया जाएगा। मतदान के दौरान मतदानकर्मियों व पदाधिकारियों के अलावा किसी को भी प्रवेश नही दिया जाएगा। मतदानकर्मियों व पदाधिकारियों मतदाता से किसी भी प्रत्याशी के लिए बात नही करेंगे।

मतदान में अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पदों के लिए लाल, महामंत्री व कोषाध्यक्ष के लिए पीला, संयुक्त मंत्री के दोनों पदों लिए नीला व कार्यकारिणी के छह पदों के लिए सफेद मतपत्र प्रयोग किए जा सकेंगे।

अधिवक्ता संघ चुनाव में मतदान आज

बीकापुर (अयोध्या) : अधिवक्ता संघ का चुनाव सोमवार को अपने शबाब पर रहा। मंगलवार को अध्यक्ष, मंत्री समेत विभिन्न पदों के लिए मतदान होगा। मतदान के बाद मतगणना होगी और परिणाम की घोषणा की जाएगी। मतदाताओं की चुप्पी ने प्रत्याशियों के दिल की धड़कन बढ़ा दी है। सोमवार को प्रत्याशी अपने पक्ष में मतदान के लिए अधिवक्ता मतदाताओं की मनुहार करते नजर आए। 18 सदस्यीय कमेटी में 13 पदाधिकारी निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं। कोषाध्यक्ष के पद पर किसी ने नामांकन ही नहीं दाखिल किया। फिलहाल यह पद रिक्त रहेगा। अध्यक्ष पद पर बंशीधर शुक्ल, आबाद अहमद और मोइनुद्दीन, मंत्री पद पर श्यामनारायण पांडेय, श्रीकांत तिवारी और अमरनाथ दुबे के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है। लेखा परीक्षक पद पर रविशंकर श्रीवास्तव और राम सजीवन चौरसिया के बीच, वरिष्ठ उपाध्यक्ष के पद पर बैजनाथ तिवारी और अवधेश प्रताप सिंह के बीच संघर्ष है।

chat bot
आपका साथी