मतदाता सूची जारी करने की अवधि बढ़ी

चुनाव प्रक्रिया बाकायदा आरंभ कर दी जाएगी। मतदान आगामी माह होने के आसार हैं। संभावित प्रत्याशियों ने संपर्क अभियान भी तेज कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 Aug 2020 11:24 PM (IST) Updated:Mon, 17 Aug 2020 11:24 PM (IST)
मतदाता सूची जारी करने की अवधि बढ़ी
मतदाता सूची जारी करने की अवधि बढ़ी

अयोध्या : फैजाबाद बार एसोसिएशन की ओर से वार्षिक चुनाव के लिए मतदाता सूची सोमवार को जारी नहीं की जा सकी। यह अवधि बढ़ा दी गई है। अधिवक्ताओं को सदस्यता शुल्क जमा करने के लिए 20 अगस्त तक का मौका दिया गया है। एल्डर्स कमेटी के अध्यक्ष कृपालचंद खरे ने बताया कि मतदाता सूची जारी होने के बाद तीन दिन आपत्ति का मौका दिया जाएगा, इसके बाद अंतिम मतदाता सूची प्रकाशित की जाएगी।

अधिवक्ता सदस्यों को बकाया शुल्क जमा करने के साथ ही सीओपी (सर्टीफिकेट आफ प्रेक्टिस) नंबर भी दर्ज कराने को कहा गया है। इसी आधार पर मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में दर्ज किया जाएगा। पूर्व पदाधिकारी योगेंद्र त्रिपाठी ने बताया कि कई अधिवक्ता सदस्यों को अभी तक यूपी बार कौंसिल से सीओपी परिचय पत्र नहीं भेजा गया है, उन्हें सीओपी नंबर की जानकारी भी नहीं है। इसके लिए यूपी बार कौंसिल के अध्यक्ष से बात करना जरूरी है। अंतिम मतदाता सूची जारी होने के बाद चुनाव प्रक्रिया बाकायदा आरंभ कर दी जाएगी। मतदान आगामी माह होने के आसार हैं। संभावित प्रत्याशियों ने संपर्क अभियान भी तेज कर दिया है।

chat bot
आपका साथी