14 सितंबर को होगा फैजाबाद बार एसोसिएशन का चुनाव, अधिसूचना जारी

फैजाबाद बार एसोसिएशन के वार्षिक चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी गई.नामांकन शुरू होने के साथ ही पहली सितंबर को नामांकन पत्रों की जांच दो सितंबर को नाम वापसी 14 सितंबर को मतदान तथा 15 सितंबर को मतगणना कराई जाएगी. मतदाता सूची को भी अंतिम रूप से जारी कर दिया गया.

By JagranEdited By: Publish:Thu, 27 Aug 2020 11:04 PM (IST) Updated:Thu, 27 Aug 2020 11:04 PM (IST)
14 सितंबर को होगा फैजाबाद बार एसोसिएशन का चुनाव, अधिसूचना जारी
14 सितंबर को होगा फैजाबाद बार एसोसिएशन का चुनाव, अधिसूचना जारी

अयोध्या : फैजाबाद बार एसोसिएशन के वार्षिक चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी गई। नामांकन शुरू होने के साथ ही पहली सितंबर को नामांकन पत्रों की जांच, दो सितंबर को नाम वापसी, 14 सितंबर को मतदान तथा 15 सितंबर को मतगणना कराई जाएगी। मतदाता सूची को भी अंतिम रूप से जारी कर दिया गया।

गुरुवार को एल्डर्स कमेटी के अध्यक्ष कृपालचंद्र खरे व निवर्तमान अध्यक्ष विजय बहादुर सिंह ने चुनाव कार्यक्रम की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि नामांकन पत्रों की बिक्री गुरुवार से ही आरंभ कर दी गई है। गुरुवार को छह प्रत्याशियों ने पर्चे खरीदे। चुनाव आचार संहिता का पालन कराने के लिए जल्द ही दिशा-निर्देश भी जारी कर दिए जाएंगे। सभी प्रत्याशियों को चुनाव आचार संहिता के दायरे में ही रह कर प्रचार करना होगा। इस संबंध में आज ही वकालतखाना में एल्डर्स कमेटी के पदाधिकारियों के साथ बैठक की गई। बैठक में राजेंद्र प्रसाद लाल श्रीवास्तव, मारुत कुमार सिंह, अवधेश यादव व राजीव कुमार पांडे मौजूद थे। 12 पदों के लिए होगा चुनाव

अयोध्या : फैजाबाद बार एसोसिएशन का वार्षिक चुनाव 12 पदों के लिए कराया जाएगा। अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महामंत्री व कोषाध्यक्ष के एक-एक पद, संयुक्त मंत्री के दो पद तथा कार्यकारिणी के छह पद शामिल हैं। एल्डर्स कमेटी के अध्यक्ष ने बताया कि सभी पदों के लिए नामांकन शुल्क का निर्धारण कर दिया गया है। अध्यक्ष साढ़े छह हजार, उपाध्यक्ष छह हजार, महामंत्री साढ़े पांच हजार, कोषाध्यक्ष पांच हजार, संयुक्त मंत्री साढ़े चार हजार तथा कार्यकारिणी पद के लिए साढ़े तीन हजार रुपये नामांकन पत्र शुल्क रखा गया है। इसके साथ नामांकन फार्म का मूल्य पांच सौ रुपये तथा वोटर लिस्ट का मूल्य एक हजार रुपये अतिरिक्त देना पड़ेगा। गुरुवार को विभिन्न पदों के लिए छह नामांकन पत्रों की बिक्री की गई।

chat bot
आपका साथी