जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट को पढ़ाया निष्पक्षता का पाठ

जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी अनुजकुमार झा ने आगामी लोकसभा निर्वाचन को निष्पक्ष एवं निर्विघ्न संपन्न कराने के लिए कलक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित 25 जोनल एवं 193 सेक्टर मजिस्ट्रेटों के प्रशिक्षण में निष्पक्षता का पाठ पढ़ाया। कहाचुनाव के दौरान सभी अधिकारी

By JagranEdited By: Publish:Sat, 02 Mar 2019 12:11 AM (IST) Updated:Sat, 02 Mar 2019 12:11 AM (IST)
जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट को पढ़ाया निष्पक्षता का पाठ
जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट को पढ़ाया निष्पक्षता का पाठ

अयोध्या: जिला निर्वाचन अधिकारी अनुजकुमार झा ने आगामी लोकसभा चुनाव को निष्पक्ष एवं निर्विघ्न संपन्न कराने के लिए कलक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित 25 जोनल एवं 193 सेक्टर मजिस्ट्रेटों के प्रशिक्षण में निष्पक्षता का पाठ पढ़ाया गया। कहा गया कि चुनाव के दौरान सभी अधिकारी बेहतर कम्युनिकेशन के लिए अपना मोबाइल चालू रखें। समय पर सही सूचनाओं के आदान-प्रदान में बैरियर नहीं होना चाहिए।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट से कहा, अपने क्षेत्र के मतदेय स्थलों का भ्रमण कर 15 मार्च से पहले जरूरत के हिसाब से खामियों को दुरुस्त कराएं। मतदेय स्थल के संपर्क मार्ग देख लें। दिव्यांगों के लिए रैंप, शुद्ध पेयजल, विद्युत व्यवस्था, टेलीफोन/मोबाइल नेटवर्क की उपलब्धता, मतदेय स्थल पर अंदर-बाहर जाने का रास्ते के अलावा मतदेय स्थल में खिड़की दरवाजे भी होना जरूरी है। सभी मतदेय स्थलों पर शौचालय होना चाहिए। मतदेय स्थल भूतल या अन्य मंजिल पर है। मतदेय स्थल की संख्या व नाम, ईआरओ, एईआरओ, सुपरवाइजर, बीएलओ का नाम, पदनाम मोबाइल नंबर सहित वाल पेंटिग करा दें। लाइन में लगे मतदाताओं के लिए छाया की व्यवस्था करनी है। मतदेय स्थलों की बाउंड्रीवाल होनी चाहिए।

जिला मजिस्ट्रेट ने बताया कि सभी मजिस्ट्रेट को रूटचार्ट उपलब्ध कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी