कोर्ट से वांछित डिप्टी सीएमओ कार्यालय से गिरफ्तार

रणजीत यादव के अधिवक्ता सईद खान ने कोर्ट में अर्जी देकर अभियुक्त को न्यायिक हिरासत में लेने की याचना की है। सीजेएम के अवकाश पर हो

By JagranEdited By: Publish:Fri, 28 Feb 2020 10:52 PM (IST) Updated:Sat, 29 Feb 2020 06:08 AM (IST)
कोर्ट से वांछित डिप्टी सीएमओ कार्यालय से गिरफ्तार
कोर्ट से वांछित डिप्टी सीएमओ कार्यालय से गिरफ्तार

अयोध्या : दर्शननगर स्थित सीएमओ कार्यालय में तैनात डिप्टी सीएमओ डॉ. बैजनाथ यादव को कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया। उनके विरुद्ध चेक अनादर का मामला विचाराधीन है। न्यायिक मजिस्ट्रेट द्वितीय की अदालत ने उनके विरुद्ध गैरजमानती वारंट जारी किया था। शाम उन्हें मजिस्ट्रेट साधना गिरि के सामने पेश किया गया। कोर्ट ने चेक धनराशि की 20 प्रतिशत राशि जमा करने की शर्त पर जमानत दी है। यह रकम आगामी तीन मार्च तक जमा की जाएगी।

परिवादी बंशीलाल यादव के अधिवक्ता शैलेंद्र कुमार जायसवाल के मुताबिक डॉ. बैजनाथ यादव ने नौकरी दिलाने के लिए परिवादी से रकम की वसूली की थी। नौकरी न मिलने पर पुलिस अधिकारियों से शिकायत की गई। दबाव बढ़ने पर अभियुक्त ने चेक के जरिए धन की वापसी की थी। यह चेक बैंक से अना²त हो गया। कोर्ट में पेश अभियुक्त की जमानत अर्जी पर वादी पक्ष से दलील दी गई कि ऐसे मामलों में जमानत देने के चेक धनराशि का 20 प्रतिशत रकम जमा कराना अनिवार्य है।

डॉ. बैजनाथ यादव के विरुद्ध मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के न्यायालय में धोखाधड़ी व अमानत में खयानत का मामला विचाराधीन है। इस मामले में भी कोर्ट ने उनके विरुद्ध गैरजमानती वारंट जारी किया है। वादी रणजीत यादव के अधिवक्ता सईद खान ने कोर्ट में अर्जी देकर अभियुक्त को न्यायिक हिरासत में लेने की याचना की है। सीजेएम के अवकाश पर होने के कारण शुक्रवार को इस अर्जी पर सुनवाई नहीं हो सकी।

chat bot
आपका साथी