91 परीक्षा केंद्रों पर सीटीईटी की परीक्षा आठ को

अयोध्या जिलाधिकारी अनुज कुमार झा की अध्यक्षता में सीटीईटी की तैयारी की बैठक हुई जिसमें सकुशल परीक्षा संपन्न कराने का खाका खींचा गया। जिले के 91 केंद्रों पर परीक्षा आठ दिसंबर को आयोजित होगी। प्रथम पाली की परीक्षा सुबह साढ़े नौ से 12 बजे तक तथा दूसरी पाली की परीक्षा अपराह्न दो बजे से साढ़े बजे तक होगी। पहली पाली में 50 हजार 637 तथा दूसरी पाली में 22 हजार 387 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। परीक्षा की ²ष्टि से अयोध्या को दो जान में बांटा गया है। फोटो कापी की दुकानें परीक्षा के दिन बंद रहेंगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Dec 2019 11:31 PM (IST) Updated:Sat, 07 Dec 2019 06:07 AM (IST)
91 परीक्षा केंद्रों पर सीटीईटी की परीक्षा आठ को
91 परीक्षा केंद्रों पर सीटीईटी की परीक्षा आठ को

अयोध्या : जिलाधिकारी अनुज कुमार झा की अध्यक्षता में सीटीईटी की तैयारी की बैठक हुई, जिसमें सकुशल परीक्षा संपन्न कराने का खाका खींचा गया। जिले के 91 केंद्रों पर परीक्षा आठ दिसंबर को आयोजित होगी। प्रथम पाली की परीक्षा सुबह साढ़े नौ से 12 बजे तक तथा दूसरी पाली की परीक्षा अपराह्न दो बजे से साढ़े बजे तक होगी। पहली पाली में 50 हजार 637 तथा दूसरी पाली में 22 हजार 387 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। परीक्षा की ²ष्टि से अयोध्या को दो जान में बांटा गया है। फोटो कापी की दुकानें परीक्षा के दिन बंद रहेंगी।

डीएम ने परीक्षा में समयबद्धता और परीक्षा के निर्देशों के अनुपालन की हिदायत दी। कहा, निर्धारित समय के बाद परीक्षा हाल में किसी को प्रवेश न दिया जाए। परीक्षा केंद्रों पर क्लाक रूम बनाने तथा दो स्टॉफ तैनात करने के निर्देश दिए। अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र पर बैग, मोबाइल, पर्स रख सके। केंद्र के भीतर मोबाइल नोटबुक, पेंसिल, इलेक्ट्रानिक सामान ले जाने की अनुमति नहीं हैं। क्रेडिट कार्ड, इलेक्ट्रानिक पेन भी वर्जित है। केंद्र के स्टाफ को मोबाइल या इलेक्ट्रानिक उपकरण ले जाने पर रोक लगा दी गई है। यदि किसी स्टाफ के पास उपकरण पाया गया तो एफआइआर दर्ज किया जाएगा। बिना एडमिट कार्ड किसी को प्रवेश न देने की हिदायत दी गई। बैठक में अपर जिलाधिकारी वित्त राजस्व, अपर जिलाधिकारी नगर, एसपी सिटी विजयपाल सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक आरबीएस चौहान मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी