बहुत घातक है कोरोना की दूसरी लहर..अनावश्यक बाहर मत निकलें

बहुत घातक है कोरोना की दूसरी लहर..अनावश्यक बाहर मत निकलें

कोरोना क‌र्फ्यू का जायजा लेने निकले डीएम और एसएसपी ने सिटी कंट्रोल रूम से प्रचारित किया संदेश. शहर का किया भ्रमण बाहर घूमते मिले लोगों पर कसी नकेल.

JagranFri, 07 May 2021 11:13 PM (IST)

अयोध्या : मित्रों कोरोना की दूसरी लहर बहुत घातक है..। हमें अपने साथ अपनों एवं आसपास के लोगों को भी बचाना है..। इसलिए गाइड लाइन का पालन करें और घरों से बाहर मत निकलें..। यदि घर से बाहर निकलना अतिआवश्यक हो तो डबल मास्क लगाकर निकले और शारीरिक दूरी का पालन करें। शुक्रवार की दोपहर सिटी कंट्रोल रूम में लाउड स्पीकर से प्रचारित होने वाला यह संदेश किसी पेशेवर उद्घोषक का नहीं बल्कि जिलाधिकारी अनुजकुमार झा का था। कोरोना संक्रमण की भयावहता से सचेत करने के साथ ही उनके शब्दों में जनसामान्य की सेहत को लेकर चिता भी थी। उन्होंने कहाकि पहली प्राथमिकता कोरोना से बचने की है। यदि शरीर में कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखाई दें तो तत्काल जांच कराकर प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित करें और दवाएं लें। प्रशासन की ओर से दवा इलाज की सभी व्यवस्थाएं की गई हैं। जिलाधिकारी के साथ प्रभारी एसएसपी अरविद चतुर्वेदी ने भी अपना संदेश जनता और कोरोना योद्धाओं तक पहुंचाया।

धारा रोड स्थित सिटी कंट्रोल से निकल कर डीएम और एसएसपी पैदल ही चौक पहुंचे। रास्ते में घूमते मिले लोगों को बुलाकर उनसे पूछताछ की गई और संतोषजनक उत्तर न मिलने पर कार्रवाई की गई। शुक्रवार को भी शहर में लाकडाउन का व्यापक असर देखा गया। कुछ स्थानों को छोड़ दिया जाए तो अधिकांश मुख्य मार्ग सन्नाटे में डूबे रहें। नियावां में कोटे की दुकान खुली रही, जहां गोल घेरे में अनुशासन के साथ खड़े होकर राशन लेते नजर आए।

...........

घरों में अदा की नमाज

-अल्पसंख्यक समुदाय ने भी कोरोना के खिलाफ जंग में पूरी शिद्दत के साथ अपनी भूमिका निभाई। प्रशासन की अपील को मानते हुए मस्जिदों में न जाकर मुस्लिम भाइयों ने घरों में ही अलविदा की नमाज पढ़ी। चंद लोग ही मस्जिद में नमाज अदा करने पहुंचे। अल्पसंख्यक समुदाय की ओर से मिले इस सहयोग की प्रशासन ने सराहना की। पिछली बार भी कोरोना संकट के बीच मुस्लिम समुदाय पूरी मजबूती के साथ प्रशासन के साथ खड़ा था।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.