समाधान दिवस पर कोरोना का असर, कम आए फरियादी

समाधान दिवस पर इस बार भी कोरोना की छाया देखी गई। जिले के विभिन्न थानों पर शनिवार को आयोजित हुए शिविर में फरियादियों की संख्या काफी कम रही.

By JagranEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 10:04 PM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 10:04 PM (IST)
समाधान दिवस पर कोरोना का असर, कम आए फरियादी
समाधान दिवस पर कोरोना का असर, कम आए फरियादी

अयोध्या : समाधान दिवस पर इस बार भी कोरोना की छाया देखी गई। जिले के विभिन्न थानों पर शनिवार को आयोजित हुए शिविर में फरियादियों की संख्या काफी कम रही। थाने तक पहुंचे फरियादियों का हाथ सैनिटाइज कराने के बाद उन्हें शारीरिक दूरी के साथ शिविर में बैठाया गया।

कोतवाली नगर में एएसपी निपुण अग्रवाल ने शिकायतें सुनीं। कोतवाली नगर में दो शिकायतें राजस्व से जुड़ी आईं, जिनके निस्तारण के लिए जांच का निर्देश दिया। कैंट थाना प्रभारी विनोद बाबू मिश्र ने बताया कि समाधान दिवस पर एक शिकायत आई, जो कोतवाली नगर से संबंधित थी। शिकायतकर्ता को संबंधित कोतवाली में प्रार्थना पत्र देने के लिए भेज दिया गया। अयोध्या में कोतवाल आशुतोष मिश्र ने सुनवाई की। उन्होंने बताया कि चार शिकायतें आईं, जिसमें तीन का निस्तारण किया गया। समाधान दिवस अब महीने के दूसरे और चौथे शनिवार को आयोजित होगा। इस नए फरमान से राजस्व कर्मी अनभिज्ञ रहे। यही कारण रहा कि अधिकांश शिविर में राजस्व कर्मियों की संख्या कम रही।

रुदौली कोतवाली में छह के सापेक्ष तीन, पटरंगा में पांच में दो व मवई में पांच के सापेक्ष दो शिकायतों का निस्तारण किया गया। इनायतनगर थाना में आईं 15 शिकायतों में चार, कुमारगंज में सात के सापेक्ष दो व खंडासा में चार के मुकाबले एक शिकायत का निस्तारण हुआ। बीकापुर कोतवाली में उप जिलाधिकारी दिग्विजय प्रताप सिंह और पुलिस क्षेत्राधिकारी अजय कुमार की मौजूदगी में समाधान दिवस आयोजित हुआ। समाधान दिवस में कुल 15 शिकायतें आईं, जिसमें दो का निस्तारण हुआ। ज्यादातर शिकायतें भूमि विवाद से संबंधित रहीं।

chat bot
आपका साथी