सिपाही की होनहार बेटी को अब महकमा करेगा सलाम

प्रदेश में उनको तीसरी रैंक हासिल हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Sep 2020 11:10 PM (IST) Updated:Sat, 12 Sep 2020 05:02 AM (IST)
सिपाही की होनहार बेटी को अब महकमा करेगा सलाम
सिपाही की होनहार बेटी को अब महकमा करेगा सलाम

अयोध्या : सिपाही की होनहार बेटी ने यूपी पीसीएस परीक्षा में कामयाबी का डंका बजा दिया। पढ़ाई में ओवरऑल चैंपियन रहीं ज्योति शर्मा को प्रदेश में तीसरी रैंक हासिल हुई। अब इस बेटी को पुलिस महकमा सलाम करेगा।

करीब एक महीने पहले मिल्कीपुर खंड विकास अधिकारी का दायित्व संभालने वाली ज्योति शर्मा का चयन एसडीएम पद पर हुआ है। मध्यम वर्गीय परिवार की ज्योति के पिता देवेंद्र शर्मा पुलिस विभाग में हेड कांस्टेबल के पद पर लखनऊ में तैनात थे। माह भर पूर्व उनका स्थानांतरण सीतापुर जिले के लिए हुआ है। वह मूलरूप से मथुरा के रहने वाले हैं। वर्तमान में लखनऊ के अलीगंज थाना परिसर के पुलिस क्वार्टर में रहते हैं। ज्योति की मां उमा शर्मा गृहणी हैं। छोटी बहन कीर्ति शर्मा ओएनजीसी चेन्नई में साइंटिस्ट के पद पर कार्यरत हैं। भाई दीपक शर्मा ग्रेजुएशन करने के बाद वॉलीबाल का खिलाड़ी है।

ज्योति की प्रारंभिक शिक्षा लखनऊ के आरएलबी स्कूल विकास नगर से हुई थी। हाईस्कूल से लेकर परास्नातक तक उन्होंने सम्मानजनक अंकों के साथ परीक्षा पास की। 2017 में आयोजित परीक्षा में इनका चयन बीडीओ के पद पर हुआ था। सरकारी सेवा में रहते हुए 2018 की पीसीएस परीक्षा में शानदार प्रदर्शन कर मंजिल हासिल करने में कामयाब रहीं। ज्योति सफलता का श्रेय कड़ी मेहनत तथा अपने परिजनों द्वारा किए जाने वाले सहयोग को देती हैं। इनका कहना है कि पिता ने अनुशासन की जो सीख बचपन में दी थी, उसी की बदौलत हम लोगों ने स्वअनुशासित रहकर कामयाबी हासिल की।

chat bot
आपका साथी