सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- 'एक्सीडेंटल हिंदू' को भी जनेऊ व गोत्र याद आना हमारी वैचारिक जीत

समरसता कुंभ के उद्घाटन के दौरान उन्होंने कहा कि अपने को एक्सीडेंटल हिंदू बताने वालों को भी जनेऊ और गोत्र याद आ गया यह हमारी वैचारिक जीत है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Sat, 15 Dec 2018 01:48 PM (IST) Updated:Sun, 16 Dec 2018 06:47 AM (IST)
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- 'एक्सीडेंटल हिंदू' को भी जनेऊ व गोत्र याद आना हमारी वैचारिक जीत
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- 'एक्सीडेंटल हिंदू' को भी जनेऊ व गोत्र याद आना हमारी वैचारिक जीत

अयोध्या, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर अपना हमला बरकरार रखा है। रामनगरी में आज दो दिनी समरसता कुंभ के उद्घाटन के दौरान उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को एक्सीडेंटल हिंदू बताया है।

समरसता कुंभ के उद्घाटन के दौरान उन्होंने कहा कि अपने को एक्सीडेंटल हिंदू बताने वालों को भी जनेऊ और गोत्र याद आ गया यह हमारी वैचारिक जीत है। उन्होंने कहा कि कुंभ भारतीय संस्कृति में मानवता का सबसे बड़ा मिलन स्थल है। यह तो मानवता का सबसे बड़ा पर्व भी है। हम बेहद गौरवशाली हैं कि यह उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में होता है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज देश की राजनीति में हावी होने के लिए लोग अपना गोत्र व जनेऊ भी दिखाने लगे हैं। सीएम योगी ने कहा कि जो लोग कहते थे कि हम एक्सीडेंटली हिन्‍दू हैं, उन लोगों को भी एहसास हो रहा है कि नहीं हम भी सनातनी धर्मावलंबी हिन्‍दू हैं। दुनिया के एक कोने में बैठकर कुछ लोग विदेश की झूठन खाकर भारत की संस्कृति और परंपरा को तोड़ने और कोसने का काम करते हैं।

उन्होंने कहा कि आचार और विचार में साम्यता जरूरी है। इसके बिना सफलता और मुक्ति संभव नही है। भारतीय संस्कृति तो विदेशी आक्रांताओं के षडय़ंत्र की शिकार हुई है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हिंदुओं से बड़ा प्रकृति पूजक कोई नहीं फिर भी उन्हें पर्यावरण विरोधी साबित करने का षडयंत्र किया जा रहा है। वेद की रचना करने वाले ऋषि उस वर्ग से थे जिन्हें आज हम दलित कहते हैं। 

chat bot
आपका साथी