सीबीएसई: 12वीं के नतीजे हुए घोषित, विद्यार्थियों के खिले चेहरे

सीबीएसई 12वीं के नतीजे घोषित हो गए। शुक्रवार को अपराह्न जैसे-जैसे विद्यार्थियों को ये पता चला कि रिजल्ट का एलान बोर्ड ने कर दिया है सभी विद्यार्थी विद्यालयों में पहुंचने लगे। जेबीए उदया पब्लिक स्कूल में लंबे समय बाद सन्नाटा टूटा। कई विद्यालयों ने बच्चों को उनके मोबाइल पर ही नतीजे बता दिए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 11:27 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 11:27 PM (IST)
सीबीएसई: 12वीं के नतीजे हुए घोषित, विद्यार्थियों के खिले चेहरे
सीबीएसई: 12वीं के नतीजे हुए घोषित, विद्यार्थियों के खिले चेहरे

अयोध्या: सीबीएसई 12वीं के नतीजे घोषित हो गए। शुक्रवार को अपराह्न जैसे-जैसे विद्यार्थियों को ये पता चला कि रिजल्ट का एलान बोर्ड ने कर दिया है, सभी विद्यार्थी विद्यालयों में पहुंचने लगे। जेबीए, उदया पब्लिक स्कूल में लंबे समय बाद सन्नाटा टूटा। कई विद्यालयों ने बच्चों को उनके मोबाइल पर ही नतीजे बता दिए। जिले में दर्जन भर विद्यालयों में तकरीबन दो हजार विद्यार्थियों ने 12वीं की परीक्षा दी थी। अंकों के वितरण को लेकर भी विद्यार्थियों ने संतोष जताया।

जेबीए का परीक्षाफल शतप्रतिशत रहा। यहां की नैमिषा 99.6 फीसद अंक पाकर स्कूल में प्रथम स्थान पर रहीं। विद्यालय की निदेशक मंजुला झुनझुनवाला व प्रधानाचार्य रश्मि भाटिया ने विद्यार्थियों के उज्वल भविष्य की कामना की और बधाई दी।

आर्मी पब्लिक स्कूल के मयंक सिंह, रेखा सिंह व उत्कर्ष सिंह को 97.6 फीसद अंक मिले। ये प्रथम स्थान पर रहे। परिणाम शतप्रतिशत रहा। प्रधानाचार्य डॉ.धीरज सिंह व आरबी दुबे ने सभी को बधाई दी। फैजाबाद पब्लिक स्कूल में भी सभी विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए। यहां 93.6 फीसद अंक के साथ हर्षित वर्मा प्रथम आए। प्रबंधक जरीना खान, निदेशक उमर मुस्तफा खान व प्रधानाचार्य राज वल्लभ श्रीवास्तव ने विद्यार्थियों को बधाई दी। अवध इंटरनेशल स्कूल के एक को छोड़ कर सभी विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए। यहां की समृद्धि वर्मा को 96.8 व आयुष प्रकाश को 96.6 फीसद अंक प्राप्त हुए। संरक्षक अतुल कुमार सिंह, प्रधानाचार्य प्रेमेंद्र सिंह ने बधाई दी। उदया पब्लिक स्कूल के सभी विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए। यहां की अर्चिता 99 फीसद अंक के साथ प्रथम रहीं और मानस को 97 फीसद अंक मिले। चेयरमैन चंद्रप्रकाश त्रिपाठी, निदेशक अपूर्वा त्रिपाठी ने विद्यार्थियों को शुभकामना दी। महाराजा पब्लिक स्कूल का परीक्षाफल शतप्रतिशत रहा, यहां के हर्षवर्धन निगम (93.2 फीसद अंक) प्रथम स्थान पर रहे। प्रबंधक बिमलेंद्र मोहन मिश्र व निदेशक डॉ.अपर्णा मिश्रा व प्रधानाचार्य अजित कुमार द्विवेदी ने सभी को शुभकामना दी। ग्रामर एकेडमी कौशलपुरी में सभी विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए, शुभिका मालवीय 92.6 फीसद अंक के साथ प्रथम रहीं। प्रबंधक राजकुमार यादव ने बधाई दी। सनबीम स्कूल का नतीजा भी शतप्रतिशत रहा। निदेशक मेघा यादव व प्रधानाचार्य स्वाती ने विद्यार्थियों को शुभकामना दी। यहां के मानस अग्रवाल 97.4 फीसद अंक पाकर प्रथम स्थान पर रहे। एमजेएस एकेडमी भरतकुंड की वैष्णवी 96.6 फीसद अंक पाकर प्रथम स्थान पर रहीं। डीआरएम पब्लिक स्कूल का नतीजा शतप्रतिशत रहा। यहां के आकाश विद्यालय में अव्वल रहे। मैनेजर बद्रीनाथ तिवारी ने सभी उत्तीर्ण होने वाले विद्यार्थियों को बधाई दी । इनोवेटिव माइंड्स एकेडमी की सिमरन 95.6 फीसद अंक पाकर स्कूल में अव्वल रही। डीएसएम लायंस पब्लिक स्कूल का नतीजा शतप्रतिशत रहा।

chat bot
आपका साथी