नेशनल हाईवे पर पुलिया की रेलिग ध्वस्त

तहसीनपुर टोल प्लाजा के पास कभी भी घट सकती है बड़ी दुर्घटना. आज एनएचएआई के अधिकारी करेंगे निरीक्षण.

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 11:17 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 11:17 PM (IST)
नेशनल हाईवे पर पुलिया की रेलिग ध्वस्त
नेशनल हाईवे पर पुलिया की रेलिग ध्वस्त

सोहावल (अयोध्या): रौनाही स्थित तहसीनपुर टोल प्लाजा से पूरब सफीपुर गांव के सामने नेशनल हाईवे पर नाले के ऊपर बनी पुलिया की रेलिग ध्वस्त हो गई है। अब तक इसकी मरम्मत नहीं कराई जा सकी है। एनएचएआई को इस पुलिया की रेलिग का निर्माण कराना है, जिससे कोई दुर्घटना न हो लेकिन जिम्मेदार अधिकारी लगातार इसे नजरंदाज कर रहे हैं। रेलिग ध्वस्त हो जाने से हाईवे पर कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना घट सकती है।

तहसीनपुर निवासी एडवोकेट अनूप पांडेय नकुल ने बताया कि भारी वाहन की चपेट में आने से पुलिया की रेलिग टूट कर नीचे नाले में गिर गई है। तब से यह पुलिया खतरनाक स्थिति में है। रानू दुबे के अनुसार अयोध्या से लखनऊ की ओर जाने वाली लेन पर टूटी पुलिया इतनी खतरनाक है कि यदि लेन पर वाहन ओवरटेक करते हैं तो जल्दबाजी में बाई तरफ का वाहन गहने नाले में गिर सकता है।

तेज रफ्तार वाहन यदि नाले में गिरता है तो शायद ही किसी की जान बचाई जा सकेगी। उन्होंने बताया कि इस बाबत टोल प्लाजा के सीनियर मैनेजर विनय कुमार वर्मा को अवगत कराया जा चुका है। वर्मा ने बताया कि शुक्रवार को पुलिया की क्षतिग्रस्त रेलिग की स्थित देखेंगे, यदि मामूली मरम्मत का कार्य होगा तो पीएनसी कंपनी करा देगी, लेकिन बड़ा निर्माण या मरम्मत कार्य होगा तो एनएचएआई को पत्र लिखा जाएगा।

इस तरह तहसीनपुर टोल प्लाजा के पास कभी भी घट सकती है बड़ी दुर्घटना। आज एनएचएआई के अधिकारी करेंगे निरीक्षण। उसके बाद तय होगा कि उसे कैसे ठीक कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी