राष्ट्रवादी ताकतों की मजबूती से विपक्षी भी अयोध्या आने को मजबूर: सिंह

रेलवे की संसदीय समिति ने किया अयोध्या जंक्शन का निरीक्षण निर्माण कार्यों का लिया जायजा

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Sep 2021 11:49 PM (IST) Updated:Sat, 04 Sep 2021 11:49 PM (IST)
राष्ट्रवादी ताकतों की मजबूती से विपक्षी भी अयोध्या आने को मजबूर: सिंह
राष्ट्रवादी ताकतों की मजबूती से विपक्षी भी अयोध्या आने को मजबूर: सिंह

अयोध्या: रेलवे की संसदीय समिति ने शनिवार को रामनगरी का दौरा किया। समिति के सभापति व भाजपा के प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह के साथ ही 15 सांसदों ने अयोध्या जंक्शन के निर्माण कार्यों को देखा। सभापति ने विपक्षी दलों के अयोध्या प्रेम पर करारा प्रहार किया। कहा, राष्ट्रवादी ताकतों की मजबूती की वजह से ही विपक्षी दल भी अब अयोध्या आने पर मजबूर हो गए हैं। उन्होंने कहाकि अयोध्या और प्रदेश की जनता होशियार है और सभी चेहरों को अच्छी तरह पहचानती है। पहले जो लोग सत्ता में थे, वो सिर्फ अपने वंश की चिता में थे। अब सौभाग्य से यूपी की कमान ऐसे नेता के हाथ में है जो दिन रात प्रदेश के लोगों की सेवा में जुटे रहते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूरी ²ढ़ता से रात-दिन लोगों की सेवा में लगे हैं।

सांसद ने कहाकि रेलवे स्टेशन का प्रथम चरण का 70 फीसद कार्य पूरा हो गया है। 31 दिसंबर तक निर्माण कार्य पूरा होने की संभावना है। उन्होंने कहाकि अयोध्या का रेलवे स्टेशन सभी यात्री सुविधाओं से युक्त होगा। स्टेशन का बाहरी हिस्सा मंदिर मॉडल की तर्ज पर बन रहा है। उन्होंने कहाकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में अयोध्या को भव्य-दिव्य स्वरूप दिया जा रहा है। अयोध्या को विश्व की सर्वोत्तम नगरी के तौर पर विकसित करने की परिकल्पना है। उन्होंने समिति के सदस्यों के साथ रेलवे स्टेशन पर बैठक भी की। निरीक्षण के उपरांत समिति के सदस्यों ने रामलला, बजरंगबली व कनक भवन में दर्शन-पूजन किया। इससे पूर्व समिति की बैठक सिविल लाइंस स्थित होटल कृष्णा पैलेस में हुई, जिसमें अहम मसलों पर चर्चा की गई।

----------------

इन सदस्यों ने किया दौरा

रेलवे की संसदीय समिति में सभापति राधामोहन सिंह के साथ ही सदस्य कौशलेंद्र कुमार, मनोज झा, दीया कुमारी, जसकौर मीणा, सुनील कुमार मंडल, क्वीन ओझा, केसरी देवी पटेल, मुकेश राजपूर, सुमेधानंद सरस्वती, अरविद सावंत, गोपाल ठाकुर, नरहरि अमीन, फूलो देवी, सरोज पांडेय व अशोक सिद्धार्थ शामिल रहे। निरीक्षण के दौरान उनके साथ ही सांसद लल्लू सिंह, विधायक वेदप्रकाश गुप्त, उत्तर रेलवे के डिप्टी जीएम एसपी सिंह, डीआरएम एसके सपरा, एडीआरएम वाराणसी रवि चतुर्वेदी आदि थे। सिविल लाइन में विहिप के प्रांतीय मीडिया प्रभारी शरद शर्मा, भाजपा नेता अमल गुप्ता, अभय सिंह, अयोध्या मंडल प्रभारी दिवाकर सिंह, हरभजन गौड़, राजेश सिंह, गौरव सिंह आदि संसदीय समिति का स्वागत किया।

----------------

रामनगरी पहुंच अभिभूत दिखे सांसद

फोटो- 17, 18 व 19

अयोध्या: संसदीय समिति में शामिल सदस्य रामनगरी में अभिभूत नजर आए। राजस्थान के दौसा से सांसद जसकौर मीणा पहली बार अयोध्या आईं। वे रामलला के दर्शन को भी बेहद उत्साहित दिखी। जागरण से मुखातिब होने पर कहा, 'वर्षों से यह अंतर्मन की इच्छा थी कि भगवान रामलला का दर्शन करूं और आज यह मौका मिला है। अयोध्या का कण-कण वंदनीय हैं'। आरजेडी के प्रवक्ता व राज्यसभा सदस्य मनोज झा भी जागरण से मुखातिब हुए। कहा, अयोध्या साझी तहजीब की नगरी है। यहां भला कौन नहीं आना चाहेगा। गुजरात से राज्यसभा सदस्य नरहरि अमीन रामनगरी में बेहद आह्लादित नजर आए। वे भी पहली बार रामनगरी आए थे। कहा, 'अयोध्या आकर कौन ऐसा होगा जो प्रसन्न नहीं होगा।' .. दूसरी ओर राजस्थान के राजसमंद से सांसद दीया कुमारी ने रामलला का दर्शन करने के उपरांत अपनी भावनाएं इंटरनेट मीडिया पर साझा कीं। उन्होंने अयोध्या राजपरिवार के मुखिया व श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य बिमलेंद्र मोहन मिश्र के साथ रामलला का दर्शन किया और निर्माण कार्य को भी देखा। अपने फेसबुक पेज पर उन्होंने लिखा भी कि 'पांच सदी की प्रतीक्षा के बाद रामलला के भव्य मंदिर का निर्माण राष्ट्र मंदिर की संकल्पना को भी साकार करेगा।'

chat bot
आपका साथी