39 केंद्रों पर 16 हजार 551 परीक्षार्थी देंगे बीएड की प्रवेश परीक्षा

अवध विश्वविद्यालय के स्वामी विवेकानंद सभागार में बीएड प्रवेश परीक्षा 2021 को लेकर बैठक अवध विश्वविद्यालय के स्वामी विवेकानंद सभागार में बीएड प्रवेश परीक्षा 2021 को लेकर बैठक संपन्न हुई। इस दौरान केंद्र प्रतिनिधियों स्टैटिक मजिस्ट्रेटों केंद्राध्यक्षों एवं पर्यवेक्षकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 11:31 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 11:31 PM (IST)
39 केंद्रों पर 16 हजार 551 परीक्षार्थी देंगे बीएड की प्रवेश परीक्षा
39 केंद्रों पर 16 हजार 551 परीक्षार्थी देंगे बीएड की प्रवेश परीक्षा

अयोध्या: अवध विश्वविद्यालय के स्वामी विवेकानंद सभागार में बीएड प्रवेश परीक्षा 2021 को लेकर बैठक संपन्न हुई। इस दौरान केंद्र प्रतिनिधियों, स्टैटिक मजिस्ट्रेटों, केंद्राध्यक्षों एवं पर्यवेक्षकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया। एडीएम वित्त एवं राजस्व जीएल शुक्ल ने बताया कि छह अगस्त को दो पालियों में बीएड की प्रवेश परीक्षा होगी। कुल 39 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। 16 हजार 551 परीक्षार्थी शामिल होंगे। दो केंद्र पर एक केंद्र प्रतिनिधि एवं 39 स्टैटिक मजिस्ट्रेटों की नियुक्ति की गई है। शुक्ल ने बताया कि प्रदेश सरकार बीएड प्रवेश परीक्षा को लेकर बेहद गंभीर है। हरहाल में कोविड प्रोटोकॉल के अनुपालन को कहा।

नोडल समन्वयक प्रो. शैलेंद्र कुमार वर्मा ने परीक्षा संपादन के निर्देश सभी को बताए। केंद्रों पर सीसीटीवी लगाए गए हैं। लखनऊ विश्वविद्यालय के केंद्र प्रतिनिधि प्रो. शशिशेखर मिश्र ने बताया कि दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करना होगा। एसपी सिटी विजय पाल सिंह ने बताया कि जिला प्रशासन ने परीक्षा के संबंध में तैयारी पूरी कर ली है। सभी केंद्रों पर पुलिस बल की तैनाती की गई है। मोबाइल पुलिस बल सक्रिय रहेगा। हर चौराहे पर पुलिस मुस्तैद रहेगी। केंद्र के पांच सौ मीटर की परिधि में फोटो स्टेट एवं साइबर कैफे की दुकानें बंद रहेंगी।

नोडल अधिकारी कुलसचिव उमानाथ ने बताया कि केंद्रों पर पर्यवेक्षकों की तैनाती की गई है। जिला विद्यालय निरीक्षक राकेश कुमार ने परीक्षा की शुचिता के प्रति संकल्प व्यक्त किया। संचालन डॉ. मोहनचंद्र तिवारी ने किया। सहायक नोडल समन्वयक डॉ. अनिल कुमार ने आभार ज्ञापित किया।

पर्यवेक्षक, मजिस्ट्रेट एवं स्टैटिक मजिस्ट्रेट की हुई तैनाती।

chat bot
आपका साथी