परमहंस डिग्री कॉलेज में कुलपति ने परीक्षा के साथ लैब का निरीक्षण

अवध विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. रविशंकर सिंह ने मंगलवार को कई परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। साकेत कॉलेज केंद्र पर कुलपति ने छात्र-छात्राओं से बातचीत की। परेशानी पूछी। प्राचार्य डॉ.अभय कुमार सिंह को कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन करने का निर्देश दिया। बिजली व पीने के पानी की व्यवस्था करने का निर्देश भी दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 11:29 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 11:29 PM (IST)
परमहंस डिग्री कॉलेज में कुलपति ने परीक्षा के साथ लैब का निरीक्षण
परमहंस डिग्री कॉलेज में कुलपति ने परीक्षा के साथ लैब का निरीक्षण

अयोध्या: अवध विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. रविशंकर सिंह ने मंगलवार को कई परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। साकेत कॉलेज केंद्र पर कुलपति ने छात्र-छात्राओं से बातचीत की। परेशानी पूछी। प्राचार्य डॉ.अभय कुमार सिंह को कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन करने का निर्देश दिया। बिजली व पीने के पानी की व्यवस्था करने का निर्देश भी दिया। बाद में वह परमहंस डिग्री कॉलेज गए। बारी-बारी यहां सभी परीक्षा कक्ष में जाकर व्यवस्था का जायजा लिया। केंद्राध्यक्ष को यहां भी कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन सख्ती से करने को कहा। पुस्तकालय व लैब का निरीक्षण भी किया। सीसीटीवी कैमरे के संचालन की गहन पड़ताल की।

परीक्षा नियंत्रक उमानाथ ने बताया कि छठें दिन 1144 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। प्रथम पाली की परीक्षा में बताया कि छह अगस्त को बीएड प्रवेश परीक्षा होने के कारण इस दिन की परीक्षा स्थगित कर दी गई। इस तिथि की परीक्षा अब 17 अगस्त को होगी।

कुलपति ने नंदिनी नगर महाविद्यालय परीक्षा केंद्र का किया निरीक्षण

अयोध्या: अवध विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षा में बुधवार को 43 हजार 740 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। 1109 अनुपस्थित रहे। कुलपति प्रो. रविशंकर सिंह ने प्रथम पाली में गोंडा नवाबगंज के नंदिनीनगर महाविद्यालय परीक्षा केंद्र का जायजा लिया। उन्होंने कक्ष निरीक्षकों को नकलविहीन परीक्षा कराने का निर्देश दिया। छात्र-छात्राओं के बैठने की व्यवस्था को देखा। उन्होंने कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन करने का निर्देश दिया।

मीडिया प्रभारी डॉ. विजयेंदु चतुर्वेदी ने बताया कि 1109 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। प्रथम पाली की परीक्षा में 27 हजार 694 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी है। दूसरी पाली में 16 हजार 46 छात्र-छात्राएं परीक्षा में शामिल रहे। प्रथम एवं दूसरी पाली में क्रमश: 791 व 318 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी