अविवि के एलएलबी परीक्षा में धरे गए 41 नकलची

डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय की एलएलबी की परीक्षा में सचल दल ने अबतक 41 परीक्षार्थियों को अनुचित साधन का प्रयोग करते हुए पकड़ा। कुलपति प्रो. रविशंकर सिंह के निर्देश पर सचल दल ने 24 परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 21 Nov 2020 11:00 PM (IST) Updated:Sat, 21 Nov 2020 11:00 PM (IST)
अविवि के एलएलबी परीक्षा में धरे गए 41 नकलची
अविवि के एलएलबी परीक्षा में धरे गए 41 नकलची

अयोध्या: डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय की एलएलबी की परीक्षा में सचल दल ने अबतक 41 परीक्षार्थियों को अनुचित साधन का प्रयोग करते हुए पकड़ा। कुलपति प्रो. रविशंकर सिंह के निर्देश पर सचल दल ने 24 परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। परीक्षा कोविड-19 के प्रोटोकॉल के तहत व सीसीटीवी की निगरानी में संचालित है।

परीक्षा नियंत्रक उमानाथ ने बताया कि एलएलबी त्रिवर्षीय एवं पंचवर्षीय सेमेस्टर की परीक्षाएं दो पालियों में 12 परीक्षा केंद्रों पर हो रही है। प्रथम पाली में त्रिवर्षीय एलएलबी के द्वितीय एवं षष्ठम तथा पंचवर्षीय एलएलबी द्वितीय, षष्ठम सेमेस्टर की परीक्षा हुई। द्वितीय पाली में एलएलबी त्रिवर्षीय सेमेस्टर के चतुर्थ प्रश्नपत्र एवं पंचवर्षीय सेमेस्टर के चतुर्थ, अष्टम प्रश्नपत्र की संपन्न हुई। हालांकि शनिवार का दिन सचल दलों के लिए निराशा जनक रहा, उनके हाथ एक भी नकलची नहीं लगे। अविवि: कड़ी परीक्षा से गुजरे रासेयो के स्वयंसेवक

अयोध्या: गणतंत्र दिवस पर प्रतिभाग करने वाले स्वयंसेवकों की चयन प्रक्रिया अवध विश्वविद्यालय परिसर में संपन्न हुई। कुलपति प्रो. रविशंकर ने स्वयंसेवकों की दौड़ को झंडी दिखाकर शुरुआत की। स्वयंसेवकों ने दौड़ के साथ ही ड्रिल प्रदर्शन में हिस्सा लिया। चयन प्रक्रिया सूबेदार गजेंद्र सिंह एवं हवलदार धर्मवीर सिंह की देखरेख में हुई। इसके बाद साक्षात्कार, सांस्कृतिक गतिविधियों में भी स्वयंसेवकों ने हिस्सा लिया। राष्ट्रीय सेवा योजना क्षेत्रीय निदेशालय के युवा अधिकारी अयोध्या प्रसाद व अवध विश्वविद्यालय के कुलसचिव उमानाथ के निर्देशन में यह प्रक्रिया हुई। रासेयो चयन प्रक्रिया का नतीजा जल्द ही राष्ट्रीय सेवा योजना क्षेत्रीय निदेशालय घोषित करेगा।

वित्त अधिकारी धनंजय सिंह, प्रो. शैलेंद्र कुमार वर्मा, प्रो. आरके सिंह, डॉ. मोहन तिवारी, संतोष कौशल, शरीफ अहमद, अरुण प्रताप सिंह, गोवर्धन यादव, डॉ. बीरबल शर्मा, डॉ. आराधना श्रीवास्तव तथा संबद्ध महाविद्यालयों के प्राचार्य व रासेयो के कार्यक्रम अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी