अशोका द्विवेदी नेता सदन, दिनेश मौर्या मुख्य सचेतक निर्वाचित

भाजपा के पार्षदों की बैठक संपन्न. सांसद लल्लू सिंह ने कहा निगम दे रहा अयोध्या के विकास को नई गति

JagranWed, 16 Jun 2021 11:33 PM (IST)
अशोका द्विवेदी नेता सदन, दिनेश मौर्या मुख्य सचेतक निर्वाचित

अयोध्या: नगर निगम में भाजपा के पार्षदों की बुधवार को बैठक एक निजी होटल के सभागार में हुई। अध्यक्षता महानगर अध्यक्ष अभिषेक मिश्र ने की। इस दौरान पार्षदों ने अशोका द्विवेदी को नेता सदन, दिनेश मौर्या को मुख्य सचेतक तथा द्वोपदी मांझी को उपसचेतक चुना गया। बैठक में सांसद लल्लू सिंह तथा महापौर रिषिकेश उपाध्याय मौजूद रहे। महानगर जिलाध्यक्ष अभिषेक मिश्र ने जिला उपाध्यक्ष अरविद मिश्र को नगर निगम समन्वयक घोषित किया।

सांसद लल्लू सिंह ने कहा कि नगर निगम बनने के बाद से अयोध्या के विकास को नई गति मिली है। केंद्र व प्रदेश सरकारों की प्राथमिकताओं में अयोध्या है। कहा कि मोदी सरकार के नेतृत्व में पौराणिक तथा ऐतिहासिक स्वरूप मे नगरी को विकसित किया जा रहा है।

महापौर रिषिकेश उपाध्याय ने कहा कि अयोध्या को एक बेहतर प्लान के साथ विकसित किया जा रहा है,जिससे यहां देश व दुनिया के पयर्टक आएं तो उन्हें सभी सुविधा सुलभ हो सकें। कहा, यहां के विकास के साथ साथ रोजगार का भी सृजन होगा। इसका लाभ अयोध्या के साथ आस-पास के जिलों को मिलेगा। महानगर जिलाध्यक्ष अभिषेक मिश्रा ने कहा कि श्रद्धालुओं को सर्वोत्तम सुविधाएं दिलाने की कोशिश की जा रही है।

टीकाकरण अभियान

संसू, रुदौली (अयोध्या): एसडीएम विपिन सिंह ने बुधवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से टीकाकरण जनजागरूकता वैन को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। एसडीएएम ने कहा कि कोविड-19 का टीकाकरण सरकार नि:शुल्क करवा रही है। टीकाकरण के संबंध में जनभ्रांतियों को दूर करते हुए उन्होंने कहा कि टीकाकरण कराने से शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है। परिवार के सदस्यों, दोस्तों, रिश्तेदारों और सहकर्मियों सहित करीबी लोगों को टीका लगाने के लिए लोग प्रेरित करें। इसके लिए आशा बहू और आंगनबाड़ियों के साथ-साथ जनप्रतिनिधियों की मदद ली जा रही है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षक डॉ. पीके गुप्त ने कहा, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रुदौली, मसौधा, पूरा और सोहावल को पायलट प्रोजेक्ट में चयनित किया गया है। सीएचसी रुदौली के सभी गांवों में 21 जून से 15 जुलाई तक पहले चरण में कोरोना टीका घर-घर जाकर लगाया जाएगा। 16 जुलाई से 11 अगस्त तक दूसरे चरण में बचे लोगो का टीकाकरण किया जाएगा। इसके लिए 24 टीमें बनाई गई है। ये टीमें दो दिन गांव में रहकर आशा बहू, आगनबाड़ी, अध्यापक, राजस्व कर्मी और ग्राम पंचायत कर्मियों को प्रेरित करेंगे। टीकाकरण के समय सभी का पंजीयन किया जाएगा। टीम इंचार्ज एएनएम को बनाया गया है। इसके लिए चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। इसमें डॉ. अंजू जायसवाल, फार्मासिस्ट हरीश चौरसिया, वैक्सीन प्रभारी रामधनी वर्मा, सर सैयद ट्रस्ट के मोहम्मद राशिद मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.