संक्रमण की रफ्तार थमते ही बचाव के इंतजाम में दिखने लगी सुस्ती

कोरोना की दूसरी लहर में आक्सीजन की कमी से बड़ी संख्या में लोगों की जानें गईं। आक्सीजन का महत्व जिम्मेदारों को समझ में आया और इसके बाद जिले के राजर्षि दशरथ मेडिकल कॉलेज दर्शननगर जिला चिकित्सालय श्रीराम अस्पताल अयोध्या सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मसौधा में आक्सीजन प्लांट लगाने का कार्य आरंभ हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 10:44 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 10:44 PM (IST)
संक्रमण की रफ्तार थमते ही बचाव के इंतजाम में दिखने लगी सुस्ती
संक्रमण की रफ्तार थमते ही बचाव के इंतजाम में दिखने लगी सुस्ती

प्रमोद दुबे, अयोध्या : कोरोना की दूसरी लहर में आक्सीजन की कमी से बड़ी संख्या में लोगों की जानें गईं। आक्सीजन का महत्व जिम्मेदारों को समझ में आया और इसके बाद जिले के राजर्षि दशरथ मेडिकल कॉलेज दर्शननगर, जिला चिकित्सालय, श्रीराम अस्पताल अयोध्या, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मसौधा में आक्सीजन प्लांट लगाने का कार्य आरंभ हुआ है। शुरुआत में आक्सीजन प्लांट लगाने का कार्य काफी तेजी से चला, लेकिन संक्रमण की रफ्तार थमने के बाद एकबार फिर उसमें सुस्ती दिखने लगी है। कहीं नींव का कार्य चल रहा है तो कहीं उपकरण का इंतजार है। आलम ये है कि मेडिकल कॉलेज में आक्सीजन प्लांट के लिए धन आने के बाद भी टेंडर नहीं हो सका। इसी वजह से निर्माण कार्य ठंडे बस्तें में है। कोरोना की दूसरी लहर में आक्सीजन की आवश्यकता को देखते हुए मेडिकल कॉलेज के साथ जिला महिला सीएचसी मसौधा, कुमारगंज आदि अस्पतालों पर आक्सीजन प्लांट लगाने का कार्य तेजी से आरंभ हुआ। मेडिकल कॉलेज व सीएचसी मसौधा में मई माह में प्लांट तैयार करने का दावा किया गया था, लेकिन अभी आक्सीजन प्लांट के लिए सिर्फ फाउंडेशन तैयार हो पाया है। महिला अस्पताल में प्लांट लग गया पर कोरोना वार्ड में कई कार्य अधूरे होने से अभी नहीं शुरू हो सका है। जिला चिकित्सालय में तो अभी गढ्ढा खोदाई हुई है। श्रीराम अस्पताल में अभी प्लेटफार्म का ही कार्य हुआ है। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य प्रो. विजय कुमार ने बताया कि सिविल वर्क पूरा है। प्लांट आने के बाद उसे स्थापित किया जाएगा।

कोरोना की दूसरी लहर में आक्सीजन की कमी से बड़ी संख्या में लोगों की जानें गईं। आक्सीजन का महत्व जिम्मेदारों को समझ में आया और इसके बाद जिले के राजर्षि दशरथ मेडिकल कॉलेज दर्शननगर, जिला चिकित्सालय, श्रीराम अस्पताल अयोध्या, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मसौधा में आक्सीजन प्लांट लगाने का कार्य आरंभ हुआ है।

chat bot
आपका साथी