समर्पण हॉस्पिटल किया गया सील, संचालिका फरार

बिना पंजीकृत नर्सिंग होम में हो रहा था संदिग्ध कोविड मरीजों का इलाज.मिलिट्री इंटेलीजेंस की सूचना पर उजागर हुआ प्रकरण

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 11:02 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 11:02 PM (IST)
समर्पण हॉस्पिटल किया गया सील, संचालिका फरार
समर्पण हॉस्पिटल किया गया सील, संचालिका फरार

अयोध्या : अवैध रूप से संचालित हो रहे समर्पण हॉस्पिटल को सील कर दिया गया है। नर्सिंग होम की संचालिका साक्षी त्रिपाठी मुकदमा दर्ज होने के बाद से फरार है। मंगलवार को अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. आरके देव की ओर से नर्सिंग होम संचालिका के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था। बुधवार को नर्सिंग होम सील कर दिया गया। अस्पताल में आक्सीजन की कालाबाजारी व अन्य अनियमितताओं शिकायत मिलिट्री इंटेलीजेंस की ओर से रविवार की रात पुलिस को दी गई थी। नर्सिंग होम में छापेमारी के दौरान डॉ. देव को भी छानबीन के लिए बुलाया गया था। जांच में पाया गया कि नर्सिंग होम बिना पंजीकरण के ही संचालित हो रहा था। साक्षी त्रिपाठी के पास मेडिकल की डिग्री न होने के बावजूद भी वह अपने नाम के साथ डॉक्टर लिखकर लोगों को भ्रमित कर रही थीं। बुधवार को अस्पताल सील करने के बाद वहां भर्ती एक संदिग्ध कोरोना मरीज को महिला अस्पताल भेज दिया गया।

..........

गैरजमानती वारंट का प्रयास कर रही पुलिस

-संचालिका साक्षी त्रिपाठी पर भी नकेल कसने लगी है। पुलिस साक्षी की तलाश में छापेमारी कर रही है। कोतवाल नितीश श्रीवास्तव ने बताया कि साक्षी त्रिपाठी फरार हो गई है। उसकी तलाश की जा रही है। न्यायालय से गैरजमानती वारंट भी प्राप्त करने की कोशिश की जा रही है।

.........

एमआई ने बढ़ाई निगरानी

-कोरोना काल में दवा, ऑक्सीजन की कालाबाजारी को रोकने के लिए मिलिट्री इंटेलीजेंस (एमआई) भी निगरानी कर रही है। सेना की मेडिकल टीम को केंद्र ने जहां मरीजों का उपचार करने के लिए उतारा है, वहीं केंद्रीय खुफिया एजेंसियां भी निगरानी कर रही हैं। समर्पण हॉस्पिटल को लेकर दिए गए इनपुट व हुई कार्रवाई से संबंधित रिपोर्ट एमआई ने अपने उच्चाधिकारियों को भेजी है।

chat bot
आपका साथी